September 27, 2024

राजस्थान: शिक्षकों की कमी से परेशान छात्र हाथ में तिरंगा लेकर शिक्षा निदेशालय तक पहुंचे

0

जयपुर
राजस्थान के शिक्षामंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला के गृह जिले बीकानेर के सोढ़वाली गांव में शिक्षकों की कमी से जूझ रहे 150 छात्र और ग्रामीण हाथ में तिरंगा झंडा लिए मंगलवार रात को पैदल शिक्षा निदेशालय के लिए कूच कर गए। सोढ़वाली गांव से 50 किलोमीटर पैदल चलकर छात्र और ग्रामीण बुधवार सुबह बीकानेर शहर में स्थित शिक्षा निदेशालय पर पहुंचे। मालूम हो कि छात्रों और ग्रामीणों के इस कदम से अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

लंबे समय से शिक्षकों की कमी से अध्ययन कार्य बाधित
जानकारी हो कि अधिकारियों ने बुधवार सुबह ही स्कूल में प्रधानाध्यापक और चार शिक्षकों का तबादला किया। अब स्कूल में पर्याप्त संख्या में शिक्षक हो गए हैं। जानकारी के अनुसार सोढ़वाली राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में लंबे समय से शिक्षकों की कमी से अध्ययन कार्य बाधित हो रहा था। ग्रामीणों ने अधिकारियों से लेकर शिक्षामंत्री तक कई बार शिक्षक लगाने का आग्रह किया। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई।

150 छात्र और ग्रामीण तिरंगा लेकर गांव से पैदल बीकानेर रवाना
जानकारी हो कि शिक्षकों की कमी को लेकर ग्रामीण पिछले छह दिन से स्कूल के मुख्य द्वार पर तालाबंद कर प्रदर्शन कर रहे थे । लेकिन शिक्षा विभाग ने सुध नहीं ली थी। सुनवाई नहीं होने से नाराज 150 छात्र और ग्रामीण हाथ में तिरंगा लेकर गांव से पैदल ही बीकानेर के लिये रवाना हो गए और बुधवार सुबह बीकानेर पहुंचे। मालूम हो कि सोढ़वाली गांव से 50 किलोमीटर पैदल चलकर छात्र और ग्रामीण बीकानेर शहर में स्थित शिक्षा निदेशालय पर पहुंचे। छात्रों और ग्रामीणों के इस कदम से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मामला बढ़ता देख माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बुधवार सुबह ही खाली पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति कर दी ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *