September 21, 2024

आईएसएल में पहली बार भिड़ेंगे मोहम्मडन एससी और एफसी गोवा

0

कोलकाता
एफसी गोवा और मोहम्मडन एससी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में पहली बार आज शाम कोलकाता स्थित किशोर भारती क्रीड़ांगन में भिड़ेंगे।  एफसी गोवा ने कोलकाता की टीमों के खिलाफ अपने पिछले पांच मुकाबलों में से चार जीते है, लेकिन गौर्स को इस साल की शुरुआत में मोहन बागान सुपर जायंट के खिलाफ एकमात्र हार मिली थी। गौर्स ने कोलकाता में अवे मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने ईस्ट बंगाल एफसी और मोहन बागान सुपर जायंट के खिलाफ अपने पिछले दो मैच जीते हैं।

वहीं, आईएसएल में पदार्पण करने वाली मोहम्मडन एससी ने अपने पहले मैच में जुझारूपन दिखाया था लेकिन अलादीन अजराई के 94वें मिनट के गोल के कारण नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी से हार गई। उसी तरह, जॉर्डन मरे के इंजरी टाइम में गोल के कारण एफसी गोवा को जमशेदपुर एफसी से हार मिली। मोहम्मडन एससी के रूसी हेड कोच एंड्री चेर्निशोव के अनुसार उनके रक्षात्मक और आक्रामक दोनों खिलाड़ियों को आईएसएल में विरोधियों का मुकाबला करने के लिए कुछ अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी। चेर्निशोव ने कहा, “हमें रक्षात्मक और आक्रामक दोनों पहलुओं में सुधार करने की आवश्यकता है। हम परिस्थितियों के हिसाब से ढलने की कोशिश करते हैं और अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। विदेशी खिलाड़ियों के लिए यहां तालमेल बिठाना आसान नहीं है। हर खिलाड़ी अपने तरीके से परिस्थितियों में ढलता है, कोई जल्दी, तो कोई देरी से खुद को ढालता है।”

एफसी गोवा के स्पेनिश हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने चोट संबंधी अपडेट दिए, क्योंकि गौर्स को आगामी कुछ मैचों में कई स्टार खिलाड़ियों की कमी खलेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि पहले मैच में मिली हार से उबरने के लिए टीम कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा, “खिलाड़ियों में पहले मैच में मिली हार का बदला लेने की भूख दिख रही है। लेकिन आप जीत की गारंटी नहीं दे सकते। खिलाड़ी जीत पाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। मुझे लगता है कि शनिवार को मोहम्मडन एससी के खिलाफ वे कड़ी मेहनत करेंगे। हम जीतेंगे या नहीं, यह तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन हम अपना 100% प्रयास करेंगे।” मार्कुएज ने कहा, “मोहम्मद यासिर को बड़ी चोट लगी है और वह एक महीने के लिए बाहर हो गया है। हमारे सभी घायल खिलाड़ी अक्टूबर के फीफा ब्रेक विंडो से पहले उपलब्ध नहीं होंगे। यासिर, संदेश झिंगन और इकर ग्वारोटक्सेना अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के ठीक बाद उपलब्ध हो सकते हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed