September 22, 2024

अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, हुआ जोरदार स्वागत, आज जो बाइडेन संग करेंगे द्विपक्षीय बातचीत

0

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होटल ड्यूपॉन्ट पहुंचने और उनका स्वागत करने के लिए एकत्र हुए भारतीय प्रवासियों से मिलने पर भारतीय प्रवासियों के एक सदस्य ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उनके जैसा कोई दूसरा राजनेता है, जिसने अपना जीवन समर्पित कर दिया और यह सुनिश्चित किया कि भारत को सम्मान और प्यार मिले. उन्होंने इसे दुनिया के सामने सबसे आगे ला दिया है. मैं डेलावेयर में उनका स्वागत करने के लिए धन्य हूं."

क्वाड शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी लेंगे हिस्सा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (21 सितंबर, 2024) की सुबह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज और जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के साथ क्वाड की शिखर स्तरीय बैठक के लिए डेलावेयर पहुंचे. उनके आगमन पर, विलमिंगटन शहर के होटल ड्यूपॉन्ट में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में अमेरिका में भारतीय प्रवासियों के समर्थकों ने उनका स्वागत किया.फिलाडेल्फिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इकट्ठे हुए भारतीय प्रवासी समुदाय के सदस्यों ने प्रधानमंत्री मोदी का अमेरिका पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत किया.

पीएम मोदी का करूंगा स्वागत- बोले राष्ट्रपति जो बाइडेन
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट करके कहा, "आज, मैं प्रधानमंत्री अल्बनीस, मोदी और किशिदा का अपने घर डेलावेयर में स्वागत करूंगा. ये नेता न केवल एक स्वतंत्र और खुले हिंद-प्रशांत क्षेत्र को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं – वे मेरे और हमारे राष्ट्र के मित्र हैं. मैं आगे शिखर सम्मेलन में हम जो कुछ भी हासिल करेंगे, उसके लिए तत्पर हूं."

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *