September 22, 2024

दिल्ली से बिहार के लिए चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने दिवाली-छठ के लिए यात्रियों को दी खुशखबरी

0

भोपाल
त्योहार के दिनों में रेल में कन्फर्म टिकट का मिलना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। खासकर दीपावली और छठ पूजा के लिए पूर्व दिशा की ट्रेनों के लिए बहुत ही मारामारी होती है। रेलवे ने यात्रियों की इसी समस्या को दूर करने के लिए त्योहार स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। आनंद विहार टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए विशेष ट्रेन चलेगी।

अधिकारियों ने बताया कि 04058/04057 नंबर की विशेष ट्रेन दीपावली व छठ के त्योहार को देखकर चलाई जाएगी। यह सप्ताह में दो दिन चलेगी। इसमें सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। त्योहार में जरूरत के अनुसार और भी विशेष ट्रेन चलाई जा सकती हैं।

यह स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से सोमवार और गुरुवार को 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलेगी। यहां से यह रात को 11.15 बजे निकलेगी, जो मुजफ्फर नगर अगली रात को 9.15 पर पहुंच जाएगी। मुजफ्फर नगर से यह ट्रेन मंगलवार और शुक्रवार को 25 अक्टूबर से 15 नवंबर तक निकलेगी, जो रात 11 बजे तक दिल्ली पहुंच जाएगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी स्पेशल ट्रेन
इस विशेष ट्रेन में केवल दो तरह के कोच लगाए जाएंगे, जिसमें थर्ड एसी और स्लीपर कोच होंगे। यह ट्रेन मुरादाबाद, चंदौसी, लखनऊ, गोरखपुर और छपरा रुकेगी। रेलवे ने दिल्ली से मुजफ्फरपुर के अलावा हरिद्वार से हावड़ा, हरिद्वार से मुजफ्फरपुर और लखनऊ से टाटानगर के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *