September 23, 2024

राजस्थान-बूंदी में हिन्दू नाबालिग का मुस्लिम लड़के ने किया अपहरण, सर्व हिन्दू समाज ने बाजार बंद कर थाना घेरा

0

बूंदी.

जिले के नैनवा कस्बे में नाबालिग के अपहरण को लेकर सर्व समाज के लोगों ने कस्बे के बाजार बंद कर बड़ी संख्या में जुलूस निकाला और नैनवा थाने के बाहर नाबालिग बरामदगी होने तक अनिश्चितकाल के लिए धरने पर बैठ गए। इधर सूचना पर बूंदी और कोटा से अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया है, जिससे नैनवा कस्बा पूरी तरह से छावनी में तब्दील हो गया है।

समुदाय विशेष के एक युवक पर बालिका के अपहरण का आरोप है। चार दिन पूर्व कस्बे से नाबालिग का अपहरण किए जाने की रिपोर्ट नैनवा थाने में दर्ज करवाई गई थी, जिस पर पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है। इसी को लेकर परिजनों में आक्रोश है और जल्द से जल्द बालिका की बरामदगी की मांग की जा रही है। एएसपी उमा शर्मा ने बताया कि नैनवा कस्बे से एक नाबालिग बालिका की रिपोर्ट परिजनों ने दर्ज करवाई थी और बताया था कि स्कूल जाने के लिए बालिका चार दिन पूर्व निकाली थी जो शाम तक घर पर नहीं लौटी। लोगों से पता करने पर मालूम हुआ कि एक युवक उसका अपहरण कर कर ले गया है, जो समुदाय विशेष का है। इस पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है। बालिका की बरामदगी के लिए एक टीम का गठन किया गया है। टीम जगह-जगह दबिश देकर कार्रवाई में जुटी हुई है। इसी बात को लेकर रविवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया था, प्रदर्शन शांतिपूर्वक जारी है और कस्बे के बाजार बंद हैं। अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया है ताकि कानून व्यवस्था बिगड़े नहीं। हमारी कोशिश है कि जल्द ही बालिका को बरामद कर लिया जाएगा। इधर नाबालिग के परिजनों का कहना है कि चार दिन पूर्व पुलिस को रिपोर्ट दी गई थी, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। हमने सर्व समाज से इस मामले में मदद मांगी तो सर्व समाज के लोग हमारे साथ खड़े हुए और बाजारों को बंद करवाया गया। हम शांतिपूर्ण तरीके से नैनवा थाने के बाहर बैठे हुए हैं जब तक बालिका बरामद नहीं होगी तब तक इसी तरह धरना जारी रहेगा।

समुदाय विशेष के युवक द्वारा नाबालिग का अपहरण किए जाने की बात फैलते ही लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। व्यापारियों और अन्य प्रतिष्ठानों ने बाजार बंद कर जुलूस निकाला। जुलूस में सैकड़ों की संख्या में सर्व समाज, बजरंग दल, विहिप के कार्यकर्ता शामिल हुए। जुलूस देई पोल चुंकी नाका से रवाना हुआ और अम्बेडकर सर्किल, लोहड़ी चोहटी, सदर बाजार, डपोला, गढ़ पोल दरवाजा, भक्तसिंह सर्किल, बूंदी रोड होते हुए थाने के सामने पहुंचा, जहां पर जुलूस धरने में तब्दील हो गया है। सर्व हिंदू समाज के आंदोलन को देखते हुए नैनवा कस्बे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। कस्बे में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीओ जिला परिषद बूंदी रवि वर्मा, एएसपी उमा शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसवीर सिंह सहित चार पुलिस उप अधीक्षक, एक दर्जन थाना अधिकारी, बड़ी संख्या में रिजर्व पुलिसकर्मियों और आरएसी बटालियन को कस्बे में तैनात किया गया है। कोटा से भी अतिरिक्त पुलिस जाप्ता बुलाया गया है। हालांकि कस्बे में स्थिति पूरी तरीके से नियंत्रण में है और सर्व हिंदू समाज के लोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *