September 23, 2024

एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत की तारीफ की और कहा कि ये इतिहास का सबसे शानदार कमबैक

0

नई दिल्ली
ऋषभ पंत चेन्नई में खेले गए इंडिया वर्सेस बांग्लादेश पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए खेले। 600 से ज्यादा दिनों के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। हालांकि, आईपीएल 2024, टी20 वर्ल्ड कप और कुछ सीरीज वे खेल चुके हैं, लेकिन नवंबर 2022 के बाद सीधे सितंबर 2024 में टेस्ट क्रिकेट खेलने उतरे। दिसंबर 2022 में उनका एक भयंकर कार एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उनकी जान जैसे-तैसे बची थी। इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए शतक जड़ा तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने उनकी तारीफ की और कहा कि ये इतिहास का सबसे शानदार कमबैक है।

एडम गिलक्रिस्ट ने क्लब पेरियार फायर पॉडकास्ट में ऋषभ पंत के कमबैक को लेकर कहा, "इतिहास की सबसे शानदार वापसी में से एक। अब मुझे नहीं पता कि यह खेल हमारे अगले कदम से पहले शुरू होगा या नहीं, लेकिन ऋषभ पंत के लिए मैं कहूंगा कि उसके मैदान पर होने के बाद खेल में इससे ज्यादा मजबूत, कठिन, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक वापसी नहीं हो सकती। यह कितना अच्छा है? उसके दर्दनाक दुर्घटना के 620 दिन बाद वह टेस्ट क्रिकेट में वापस आए।"

ऋषभ पंत ने कमबैक टेस्ट मैच में शतक जड़ा और वे उसी अंदाज में टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आए, जिसके लिए जाने जाते हैं। उन्होंने आक्रमक शैली में बल्लेबाजी की। पहली पारी में भले ही 39 रन बनाकर वे आउट हो गए थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने दमदार शतक जड़ा था। वे प्लेयर ऑफ द मैच के दावेदार भी थे, लेकिन आर अश्विन ने पहली पारी में शतक जड़कर और दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर उनको पीछे छोड़ दिया था। ऐसे में पंत की जगह अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। ऋषभ पंत हर एक मुकाबले के लिए तैयार हैं और वे सबसे ज्यादा प्रैक्टिस करते नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *