September 24, 2024

Railway employee साबिर ने ही रची थी आर्मी स्पेशल ट्रेन को बेपटरी करने की साजिश, पूछताछ में किए कई खुलासे

0

बुरहानपुर
 मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में सेना के जवानों को ले जा रही चलती ट्रेन को उड़ाने की कोशिश के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। रेलवे ट्रैक पर 10 डेटोनेटर रखने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बड़ी बात ये है कि ट्रैक पर डेटोनेटर रखने वाला साबिर रेलवे का ही कर्मचारी है। साबिर ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि नेपानगर में रेलवे ट्रैक पर डेटोनेटर बिछाए गए थे। आर्मी स्पेशल ट्रेन को उड़ाने की साजिश थी।

साबिर को सोमवार को खंडवा सिविल कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 25 सितंबर तक की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। वहीं, एक अन्य कर्मचारी से पूछताछ हो रही है। जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी साबिर रेलवे में मेट है। उसका काम रेलवे ट्रैक पर गश्त करने का थी। बताया जा रहा है कि साबिर ने डेटोनेटर चुराए थे। डेटोनेटर चोरी करने के आरोप में साबिर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

नशे में था आरोपी

पुलिस की पूछताछ में साबिर ने यह बताया है कि घटना वाले दिन वह ड्यूटी पर नहीं था और नशे में था। साबिर खंडवा जिले का रहने वाला है। जांच एजेंसी का आशंका है कि वह सिमी से जुड़ा कार्यकर्ता है। इस मामले की भी जांच की जा रही है।
आर्मी स्पेशल ट्रेन को बम से उड़ाने की साजिश! ट्रैक पर हुआ बड़ा धमाका, राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर

18 सितंबर की है घटना

घटना 18 सितंबर की है। जिसका खुलासा रविवार को हुआ। आर्मी जवानों के स्पेशल ट्रेन जम्मू-कश्मीर से कन्याकुमारी जा रही थी। ट्रेन के पहुंचने के पहले ही ट्रैक पर रखे गए डेटोनेटर फट गए। इसके बाद अधिकारी अलर्ट हो गए और ट्रेन के सागफाटा स्टेशन पर ही रुकवा दिया गया। जिस कारण से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ था। घटना के बाद से ही राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां एनआईए और एटीएस मौके पर पहुंच गई थीं और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *