September 24, 2024

छत्तीसगढ़-दंतेवाड़ा में जवानों की आंख में फेंका मिर्च पाउडर, एक बदमाश गिरफ्तार लेकिन दूसरा फरार

0

दंतेवाड़ा.

दंतेवाड़ा में वापस लौट रहे पुलिस जवानों की आखों पर मिर्च का पाउडर फेंक कर दो आरोपी फरार हो गए, इस घटना के तत्काल बाद पुलिस जवानों ने खेत के साथ ही अंधेरे में सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया। जहां एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया। जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दो आरोपियों को लेकर पुलिस जवान दंतेवाड़ा कोर्ट में पेशी के लिए लेकर गए हुए थे। जहां पेशी खत्म होने के बाद जवान आरोपियों को लेकर वापस जगदलपुर आ रहे थे। जैसे हीआरोपियों को लेकर पुलिस जवान परपा थाना के नजदीक लगे स्टॉपर के पास पहुंचे ही थे कि अचानक आरोपियों ने अपने हाथ में रखे मिर्च पाउडर को जवानों की आंख में डाल दिया।
घटना के बाद वाहन से कूद पड़े। घटना के तत्काल बाद जवानों ने अपने अधिकारियों को जानकारी दी। जहां मौके पर पहुंचे जवानों ने अधिकारियों को बताया कि आरोपी खेत की तरफ भागे हैं, अधिकारी भी बिना देरी के खेतों में उतर गए। जहां जवानों ने सर्चिंग के दौरान एक आरोपी को पकड़ लिया, जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

पहली बार हुई ऐसी घटना
बताया जा रहा है कि आरोपियों के द्वारा पहली बार इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है, जबकि इस तरह की घटनाएं नही होती है।

अस्पताल से भागे हैं कैदी
बताया जा रहा है कि अब तक कैदियों के भागने के जितने भी मामले देखे है वे सभी कैदी अस्पताल के बाथरूम या फिर बिस्तर से हथकड़ी को खोलकर फरार हुए हैं, यह पहला मामला है जब आरोपियों ने जवानों की आँख में मिर्च पाउडर फेंका है।

अलग-अलग टीम कर रही है खोजबीन
घटना के बाद से पुलिस अधिकारियों के द्वारा अलग-अलग टीम तैनात की गई है। जहां आरोपियों की खोजबीन की जा रही है, फिलहाल खेतों से लेकर आने जाने वाले वाहनों की भी जांच की जा रही है।

बाइक चोरी के आरोपी पुलिस कस्टडी से हुए फरार
डेढ़ महीने पहले 23 बाइक चोरी के आरोप में बस्तर पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद सोमवार को उन्हें पेशी के लिए दंतेवाड़ा कोर्ट ले जाया गया था, जहां से वापसी के दौरान आरोपी मौके का फायदा उठाकर भाग निकले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *