September 25, 2024

पूर्व पाक क्रिकेटर का दावा- भारत होम टेस्ट मैच खेल रहा है तो इन दोनों के बिना तो प्लेइंग XI बना ही नहीं सकता

0

नई दिल्ली
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया टॉप पर चल रही है और फाइनल खेलने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारतीय टीम इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज होस्ट कर रही है और उसमें 1-0 से आगे है। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के लिए जीत की नींव रखने का क्रेडिट पूरी तरह से आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को जाता है। इन दोनों ने चेन्नई टेस्ट में पहले बैट से और फिर बॉल से कमाल किया और भारत को 280 रनों से बड़ी जीत दिलाई। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल का मानना है कि अगर भारत होम टेस्ट मैच खेल रहा है तो इन दोनों के बिना तो प्लेइंग XI बना ही नहीं सकता है। चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने एक समय 144 रनों तक छह विकेट गंवा दिए थे। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल और यशस्वी जायसवाल सभी पवेलियन लौट चुके थे।

भारत के जहां से 200 रन भी मुश्किल लग रहे थे, वहां अश्विन और जडेजा की पारियों के दम पर भारत ने 376 रन बना डाले। अश्विन ने 113 रन जबकि जडेजा ने 86 रनों की पारी खेली थी। इन दोनों ने मिलकर स्कोर को 144 से 343 रनों तक पहुंचा दिया था। इस साझेदारी की तारीफ करते हुए कामरान अकमल ने कहा, ‘अश्विन का क्या शानदार ऑलराउंड खेल था, उन्होंने छह विकेट लिए और सेंचुरी भी ठोकी। जडेजा और अश्विन की साझेदारी मैच विनिंग साझेदारी थी। होम टेस्ट में इन दोनों के बिना टीम इंडिया प्लेइंग XI बना ही नहीं सकता है।’

इसके अलावा भारत के लिए दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने शतक ठोका था। कामरान ने कहा, ‘पंत ने शानदार प्रदर्शन किया। मैं उन ट्रेनर और मेडिकल पैनल को सलाम करता हूं, जिन्होंने पंत को मैदान पर वापसी करवाई।’ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाना है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम इंडिया की बैटिंग की कमर कहा जाता है, लेकिन अकमल का मानना है कि होम टेस्ट के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग XI के लिए जडेजा और अश्विन सबसे ज्यादा अहम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *