September 24, 2024

टीम इंडिया के पेसर आकाश दीप ने अपनी टीम के कप्तान रोहित शर्मा की दिल खोलकर तारीफ की

0

नई दिल्ली
टीम इंडिया के पेसर आकाश दीप ने अपनी टीम के कप्तान रोहित शर्मा की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने ये भी बताया कि जब नो बॉल पर उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्राउली का विकेट लिया तो इससे रोहित शर्मा नाराज नहीं थे। आकाश ने बताया कि रोहित ने ही उनको शांत रहने के लिए कहा था और बोले थे कि कोई नहीं, ऐसा होता रहता है। आकाश दीप ने ये भी कहा है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलना किस्मत की बात है और उन्होंने रोहित जैसा कप्तान कभी नहीं देखा।

आकाश दीप ने इंटरव्यू में बताया कि कैसे डेब्यू मैच में नो बॉल पर उनको विकेट मिला, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ नहीं कहा। आकाश ने बताया, "मैं हमेशा कहता हूं कि रोहित भैया के नेतृत्व में खेलना सौभाग्य और किस्मत की बात है। मैं उनके नेतृत्व में खेलने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं। वह एक अलग तरह के कप्तान हैं; मैंने उनके जैसा कप्तान कभी नहीं देखा। वह सबसे अच्छे कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में मैंने खेला है। वह एक शांत और धैर्य रखने वाले व्यक्ति हैं। वह हर खिलाड़ी के लिए चीजों को इतना सरल और आसान रखते हैं, ना कि केवल मेरे लिए। आप यह देखकर हैरान रह जाएंगे कि रोहित के कद का खिलाड़ी एक युवा खिलाड़ी के साथ दोस्त और भाई की तरह पेश आता है।"

उन्होंने आगे बताया, "मुझे बिल्कुल भी बुरा नहीं लगा, जब मैंने नो बॉल पर विकेट लिया। मुझे बुरा लगा जब जैक क्रॉउली ने दो ओवर के बाद सिराज को 19 रन जड़ा। मुझे बुरा लगा, क्योंकि मेरी नो बॉल ने उसे रन बनाने का मौका दिया, लेकिन मुझे विश्वास था कि मैं उसे आउट कर दूंगा; मेरे दिमाग में कुछ योजनाएं थीं। मैंने आखिरकार क्रॉउली को आउट कर दिया। मुझे पता था कि मैं उसे आउट कर दूंगा और मुझे पूरा भरोसा था। जब मैंने उसे आउट किया, तो मुझे बहुत राहत और खुशी महसूस हुई। रोहित भैया ने उस नो बॉल के बाद आगे आकर मुझे प्रेरित किया। उन्होंने कहा, 'आगे बढ़, होता रहता है।' उन्होंने मुझे उस नो बॉल को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने के लिए कहा, लेकिन एक गेंदबाज के तौर पर आप ऐसी घटनाओं को नहीं भूलते।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *