September 24, 2024

‘क्वाड’ शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने भारत का नाम विश्व पटल पर हुआ रोशन : सीएम साय

0

रायपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका के सफलतम प्रवास पर सीएम विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी ‘क्वाड’ के छठवें शिखर सम्मेलन में कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने भारत का सशक्त प्रतिनिधित्व कर देश का नाम विश्व पटल पर और अधिक रोशन किया है।

सीएम साय ने लिखा है कि विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका के सफलतम प्रवास से वापस लौटने पर हार्दिक अभिनंदन। पीएम मोदी ‘क्वाड’ के छठवें शिखर सम्मेलन में कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने भारत का सशक्त प्रतिनिधित्व कर देश का नाम विश्व पटल पर और अधिक रोशन किया है।

जैसा कि पीएम मोदी ने कहा, यह बैठक ऐसे समय हो रही थी, जब दुनिया तनाव और संघर्षों से घिरी हुई है। ऐसे में साझा लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर ‘क्वाड’ का मिलकर साथ चलना, मानवता के लिए बेहद जरूरी है। पीएम मोदी की ओर से इस महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन में हिन्द-प्रशांत क्षेत्र की सुरक्षा, शांति, समृद्धि, उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की गई।

यह प्रधानमंत्री के ओजस्वी नेतृत्व और कुशल विदेश नीति का ही परिणाम है कि अमेरिका ने भारत से तस्करी किए गए लगभग 300 पुरावशेषों के वापसी को स्वीकृति दी है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व कौशल पर हम सभी देशवासियों को गर्व है। समस्त छत्तीसगढ़वासियों की तरफ से यशस्वी प्रधानमंत्री का पुनः अभिनंदन! स्वागत!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *