September 25, 2024

दो साल बाद तिहाड़ जेल से घर लौटे टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल, कहा- मैं हमेशा दीदी के साथ रहूंगा

0

कोलकाता
 तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल आखिरकार दो साल बाद तिहाड़ जेल में बिताने के बाद अपने घर लौटे। इस दौरान उन्होंने पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया।

फूलों से स्वागत किया
जमानत के बाद सुबह अनुब्रत मंडल अपनी बेटी सुकन्या मंडल के साथ दिल्ली से कोलकाता दमदम उतर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सुबह बीरभूम के बोलपुर स्थित निचू पट्टी अपने घर पहुंचे। इस बीच बोलपुर में सुबह से ही अपने चहेते नेता के घर लौटने का इंतजार कर रहे पार्टी कर्मियों और समर्थकों ने उनका फूलों से स्वागत किया महिलाओं ने शंखनाद बजाया।

मैं दीदी के साथ था और…
अनुब्रत मंडल ने बोलपुर पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा की वे काफी खुश है की वे अपने घर लौटे है। उन्होंने ममता बनर्जी के प्रति स्नेह व्यक्त किया और कहा, 'मैं दीदी के साथ था और हमेशा उनके साथ रहूंगा। मैं उन्हें दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं देता हूं।' यह पूछे जाने पर कि वह मुख्यमंत्री से कब मिलेंगे, उन्होंने कहा, 'मेरा स्वास्थ्य अच्छा नहीं है और मेरे शरीर में दर्द है।'

केश्तो नाम से बुलाती हैं मुख्यमंत्री
हालांकि, सूत्रों ने कहा कि ऐसी संभावना है कि बनर्जी, जो एक बैठक के लिए और बाढ़ की स्थिति का आकलन करने के लिए बोलपुर जाने वाली हैं, टीएमसी के नेता से मिल सकती हैं, जिन्हें उनका करीबी विश्वासपात्र माना जाता है। वह अक्सर मंडल को उनके उपनाम 'केश्तो' से बुलाती हैं।

एक स्थानीय नेता ने कहा, 'कई चौराहों पर स्वागत द्वार लगाए गए हैं और बोलपुर शहर में होर्डिंग लगाए गए हैं क्योंकि लोग चाहते हैं कि अनुब्रत मंडल को लगे कि उनकी कमी खल रही है।'

यह है मामला
सीबीआई और ईडी मंडल और उनकी बेटी से जुड़ी संपत्तियों, भूमि लेनदेन और व्यवसायों से संबंधित मामलों की जांच कर रहे हैं। मंडल बीरभूम में टीएमसी अध्यक्ष थे और अगस्त 2022 में उनकी गिरफ्तारी के बाद उनकी अनुपस्थिति के दौरान कोई नया अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया गया था। एक कोर टीम पार्टी की गतिविधियों की देखरेख कर रही थी।

उच्चतम न्यायालय ने इस साल जुलाई में अनुब्रत मंडल को इस शर्त पर जमानत दी थी कि वह अपना पासपोर्ट जमा करेंगे और सीबीआई के साथ सहयोग करेंगे। हालांकि, वह कथित मवेशी तस्करी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की समानांतर जांच के कारण तिहाड़ जेल में बंद थे। मंडल को गिरफ्तारी के दो साल से अधिक समय बाद 20 सितंबर को ईडी के मामले में जमानत मिल गई। उनकी बेटी सुकन्या, जिसे अप्रैल 2023 में गिरफ्तार किया गया था और उस पर साथी होने का आरोप लगाया गया था, को दिल्ली की एक अदालत ने 10 सितंबर को जमानत दे दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *