September 25, 2024

पैरालंपिक के पदक विजेताओं को शासकीय नौकरी के साथ मिलेगी एक करोड़ रूपये की प्रोत्साहन राशि : मुख्यमंत्री डॉ. यादव

0

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि दिव्यांग खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए राज्य सरकार संकल्पबद्ध है। दिव्यांग खिलाड़ियों की प्रतिभा को देखते हुए प्रगति के पूरे अवसर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश के जिन दिव्यांग खिलाड़ियों ने पैरालंपिक-2024 में पदक हासिल किये हैं, उन्हें एक करोड़ रूपये प्रोत्साहन राशि और शासकीय नौकरी देने का निर्णय लिया गया है। साथ ही जिन दिव्यांग खिलाड़ियों ने पैरालंपिक में पार्टीसिपेंट किया है, उन्हें प्रोत्साहन स्वरूप 10-10 लाख रूपये की राशि दी जायेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिव्यांगता के क्षेत्र में उदार भाव हैं। वे सभी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की कई खेलों में विजयी पताका लहरा रही है। चाहे ओलंपिक खेल हों या पैरालंपिक-2024 के मुकाबले हों, भारतीय मेधा की गूंज पूरे विश्व तक पहुंची है। मध्यप्रदेश सरकार ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए सतत् रूप से कार्य करेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज वैश्विक पटल पर देश और मध्यप्रदेश का गौरव बढ़ाने वाले पैरालंपिक 2024 खिलाड़ियों का सम्मान किया। सांसद वी.डी. शर्मा सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *