September 25, 2024

पूर्व विधायक सूर्यकांता व्यास का निधन

0

जोधपुर
राजस्थान के जोधपुर में पूर्व विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सूर्यकांता व्यास का आज निधन हो गया। वह करीब 86 वर्ष की थी। श्रीमती व्यास पिछले कई दिनों से बीमार थी और उन्होंने सुबह अंतिम सांस ली। वह वर्ष 1990 में जोधपुर से पहली बार भाजपा उम्मीदवार के रूप विधायक बनी और विधानसभा पहुंची। इसके बाद वह यहां से वर्ष 1993 एवं 2003 में फिर भाजपा प्रत्याशी के रूप में विधायक निर्वाचित हुई।
श्रीमती व्यास वर्ष 2008, 2013 एवं 2018 में जोधपुर के सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से भी विधायक निर्वाचित हुई और वह छह बार विधायक रही। जीजी के नाम प्रसिद्ध श्रीमती व्यास गत विधानसभा चुनाव भी भाजपा के टिकट पर लड़ना चाहती थी लेकिन पार्टी से उन्हें टिकट नहीं मिला।
उनके निधन पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने गहरा दुख जताया है। श्री शर्मा ने सोशल मीडिया पर कहा, "सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक, भाजपा परिवार की वरिष्ठ सदस्य सूर्यकान्ता व्यास 'जीजी' के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। कुछ दिन पूर्व ही उनसे भेंट हुई थी जहां उनका आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन प्राप्त करने का सुअवसर प्राप्त हुआ। मेरे प्रति उनका अपार स्नेह और वात्सल्य सदैव बना रहा। उनका स्वर्गवास भारतीय जनता पार्टी परिवार के लिए एक अपूरणीय क्षति है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।" उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *