September 25, 2024

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की, यशस्वी की टॉप-5 में हुई एंट्री

0

नई दिल्ली
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने बुधवार को खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में यशस्वी जायसवाल को एक स्थान का फायदा हुआ है। यशस्वी की टॉप-5 में एंट्री हो गई है। वह 751 रेटिंग के साथ पांचवें पायदान पर हैं। यशस्वी ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अर्धशतक (56) जमाया था। वह फिलहाल भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट बल्लेबाज हैं। विकेटकीपर ऋषभ पंत की भी मौज आ गई। उन्होंने टॉप-10 में फिर से वापसी कर ली है। उन्होंने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 39 रन बनाए और दूसरी पारी में सेंचुरी (109) ठोकी।

बता दें कि पंत ने दिसंबर 2022 के बाद पहला टेस्ट खेला और गर्दा उड़ दिया। वह 751 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। वहीं, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को नुकसान झेलना पड़ा है। कोहली पांच स्थान लुढ़ककर 12वें पर पहुंच गए हैं। उनके 709 अंक हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में कुल 13 रन जोड़े थे। 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित का बल्ला भी खामोश रहा था। उन्होंने कुल 11 रन बनाए। रोहित भी पांच स्थान नीचे खिसके हैं। वह इस वक्त 10वें नंबर पर हैं। उनके 716 अंक हैं। जो रूट (899) शीर्ष पर जबकि केन विलियमसन (852) दूसरे स्थान पर हैं। डेरिल मिचेल (760) और स्टीव स्मिथ (757) क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं।
 
टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिला है। श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने टॉप-10 में जगह बना ली है। वह 743 अंकों के साथ आठवें नंबर पर हैं। उन्हें पांच स्थान का लाभ हुआ। जयसूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गाले टेस्ट में नौ विकेट चटकाए थे। जयसूर्या (743) तीनों फॉर्मेट में श्रीलंका के सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने असिथा फर्नांडो (700) को पछाड़ा हैं, जो दो पायदान नीचे 13वें पर चले गए। भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (871) नंबर पर टेस्ट गेंदबाज हैं और जसप्रीत बुमराह (854) दूसरे नंबर पर हैं। अश्विन ने चेन्नई में 6 और बुमराह ने 5 शिकार किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed