September 25, 2024

दिल्ली नगर निगम में होने वाले स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव से पहले AAP को लगा बड़ा झटका, 2 पार्षद बीजेपी में शामिल

0

नई दिल्ली
दिल्ली नगर निगम (MCD) में होने वाले स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) को एक बड़ा झटका लगा है। बुधवार को, आप की पार्षद प्रीति और सरिता फोगाट ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई है। प्रीति दिलशाद कॉलोनी (वार्ड नंबर 217) से और सरिता ग्रीन पार्क (वार्ड नंबर 150) से पार्षद हैं। दोनों ने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद सचदेवा और केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

प्रीति का आप पर निशाना
बीजेपी में शामिल होने के बाद, प्रीति ने कहा कि वह चार बार पार्षद रह चुकी हैं और हमेशा नागरिक मुद्दों के समाधान के लिए लोगों के बीच सक्रिय रहीं। उन्होंने कहा कि वह केजरीवाल और उनकी पार्टी में शामिल हुईं थीं क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि वे कुछ नया करेंगे, लेकिन अब वह पार्टी छोड़ने को मजबूर हो गईं हैं। प्रीति ने कहा कि स्थानीय मुद्दों, जैसे नालियों और गंदे पानी की आपूर्ति, पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री आतिशी और अपने स्थानीय विधायक पर भी सवाल उठाए।
 
स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव का महत्व
गुरुवार को होने वाली बैठक में स्टैंडिंग कमेटी के एक सदस्य का चुनाव होना है। यह पद कमलजीत शेहरावत के सांसद बनने के बाद खाली हुआ था। दिल्ली में, जबकि आम आदमी पार्टी का मेयर है, प्रीति और सरिता के बीजेपी में शामिल होने से स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य और चेयरमैन के चुनाव में बीजेपी की स्थिति मजबूत हो सकती है।

अगस्त में AAP को लगे थे झटके
इससे पहले, अगस्त महीने में भी आम आदमी पार्टी के पांच पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए थे। ये पार्षद थे:

रामचंद्र (वार्ड 28)
पवन सहरावत (वार्ड 30)
ममता पवन (वार्ड 177)
सुगंधा बिधूड़ी (वार्ड 178)
मंजू निर्मल (वार्ड 180)

इनमें से रामचंद्र और सहरावत नरेला जोन से हैं, जबकि अन्य सेंट्रल जोन से हैं। इन घटनाओं से स्पष्ट होता है कि दिल्ली नगर निगम में राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं, और इससे आगामी चुनावों में महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ सकता है। बीजेपी का यह कदम आम आदमी पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती बन सकता है, जिससे उनकी स्थिति कमजोर हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed