September 27, 2024

दिल्ली : जीटीबी अस्पताल हत्या मामले के मुख्य आरोपी फहीम उर्फ बादशाह गिरफ्तार

0

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जीटीबी अस्पताल में हुई हत्या के मामले में एक शूटर और गैंग के मुख्य सदस्य फहीम उर्फ बादशाह को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी जुलाई 2024 में हुई हत्या के बाद लगातार अंतरराज्यीय छापेमारी के दौरान की गई।
फहीम की गिरफ्तारी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पंजाब के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी के बाद की गई। दरअसल, 14 जुलाई को जीटीबी अस्पताल में रियाजुद्दीन नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। आरोपी फहीम ने इस हत्या की साजिश अपने बाबरपुर फ्लैट से एक कुख्यात गैंगस्टर के निर्देश पर रची थी।

फहीम ने ही शूटर्स को हत्या के लिए दो अवैध हथियार और 19 राउंड प्रदान किए थे। क्राइम ब्रांच की पूर्वी रेंज-1 की टीम ने तकनीकी निगरानी और मैनुअल इंटेलिजेंस के आधार पर फहीम को उत्तर प्रदेश के मेरठ में हाईवे के पास गिरफ्तार किया।

साल 2019 में फहीम उर्फ बादशाह ने दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलर के रूप में काम करना शुरू किया था। इस दौरान उसकी पहचान कुख्यात गैंग के सदस्यों से हो गई और वह छोटे अपराधों में शामिल हो गया। अगस्त 2023 में उसे एक डकैती के मामले में गिरफ्तार किया गया था और उसने लगभग दस महीने जेल में बिताए। जेल से छूटने के बाद, उसने फिर से अपने गैंग के सदस्यों के संपर्क में आकर राइवल गैंग के सदस्य वसीम की हत्या की योजना बनाई।

बता दें कि फहीम और उसके सहयोगियों ने हत्या के लिए जीटीबी अस्पताल में जाने की योजना बनाई, जहां उन्होंने वसीम के बजाय रियाजुद्दीन पर फायरिंग कर दी। इस घटना के बाद फहीम और उसके साथी पुलिस से बचने के लिए अलग-अलग जगहों पर छिपते रहे। पेट में संक्रमण के इलाज के लिए रियाजुद्दीन को 23 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *