September 27, 2024

जोधपुर : बनाड़ रोड पर जलभराव, कलेक्टर ने समस्या् के समाधान के ल‍िए उठाए कदम

0

जोधपुर
मूसलाधार बारिश ने जोधपुर जिला प्रशासन, नगर निगम,जेडीए, पीडब्ल्यूडी और नेशनल हाईवे अथॉरिटी की कमजोरियों को उजागर कर दिया है। बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कें बह गईं और कई जगहों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं, जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विशेष रूप से बनाड़ रोड, जो जयपुर-जोधपुर नेशनल हाईवे है, वहां स्थिति बेहद गंभीर हो गई है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जोधपुर जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर ने बताया कि आरटीओ नाले से संबंधित अधूरे कार्य को पूरा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि हम विश्वास करते हैं कि अगली बारिश तक हम कुछ ऐसी व्यवस्था करेंगे कि भविष्य में पानी जमा होने की समस्या न हो। एक बेहतर ड्रेनेज सिस्टम विकसित किया जाएगा।

जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, “बनाड़ रोड, जैसा कि आपको विदित है, जयपुर जाने का मुख्य मार्ग है। यह क्षेत्र थोड़ा नीचा है और यहां पानी की निकासी नहीं होती। यही कारण है कि यह बारिश के दौरान और उसके कुछ दिन बाद तक जलमग्न रहता है। पिछले कुछ दिनों से विशेष अभियान चलाने के बाद रोड पूरी तरह से सूखने की स्थिति में आ गया है। शुक्र है कि पिछले कुछ दिनों में बारिश नहीं हुई है, अब यह रोड सूखने की स्थिति में है।”

उन्होंने कहा कि वर्तमान में इसे फिर से वाहन चलाने योग्य बनाने का कार्य चल रहा है। यहां जमा हुए कीचड़ आदि को हटाया जा रहा है। हमारा यह प्रयास रहेगा कि आगामी बारिश से पहले इस नाले को पूरा कर दिया जाए, ताकि भविष्य में बनाड़ रोड फिर से जलमग्न न हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *