September 27, 2024

क्लर्क 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाए, शिक्षक से पीएफ के पैसे निकलाने मांगी थी घूस

0

छिंदवाड़ा
तामिया के बीईओ कार्यालय में पदस्थ क्लर्क सतीश तिवारी 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया। शिक्षक बलिराम भारती के पीएफ फंड से रुपये निकालने के लिए 30 हजार रुपये की मांग की गई थी। शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई कर बाबू को रंगे हाथ पकड़ लिया। पीएफ फंड से पैसे निकालने के लिए बम्हनी के प्राथमिक शिक्षक बलिराम भारती लगातार चक्कर लगा रहे थे, उन्हें 8 लाख 85 हजार रुपये निकालने थे, जब रकम नहीं निकली तो बीईओ के क्लर्क ने रिश्वत की मांग की थी

10 हजार रूपए लेते हुए ट्रैप
विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त जबलपुर के डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि आरोपित सतीश तिवारी सहायक ग्रेड 3 कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी तामिया जिला छिंदवाड़ा में पदस्थ है। आवेदक बलिराम भारती सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला में की शिकायत पर शुक्रवार को ट्रैप कर 10 हजार रूपए लेते हुए कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी तामिया में रंगे हाथ पकड़ा गया।

आरोपित लिपिक सतीश तिवारी ने आवेदक बलिराम भारती सहायक शिक्षक के पार्ट फाइनल जीपीएफ आहरण राशि 8 लाख 85 हजार रुपये निकालने के एवज में 30 हजार रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद 28 हजार रुपए में बात तय हुई। जिसकी प्रथम किस्त 10 हजार लेकर आवेदक कार्यालय गया था। आरोपित के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *