September 24, 2024

आर अश्विन चाहते हैं lbw के नियम में हो बदलाव, रिवर्स स्वीप और स्विच हिट को लेकर दिया ये तर्क

0

नई दिल्ली
 
टीम इंडिया के प्रीमियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन लेग बिफोर विकेट यानी lbw के नियमों में थोड़ा बदलाव चाहते हैं। अश्विन चाहते हैं कि बल्लेबाजों को लेग स्टंप के बाहर पिच करने पर लेग बिफोर विकेट (lbw) आउट दिया जाए। अश्विन ने वो कंडीशन भी बताई है कि किस स्थिति में बल्लेबाज को लेग स्टंप के बाहर पिच होने पर lbw आउट दिया जाना चाहिए। दिग्गज स्पिनर ने कहा कि अगर बल्लेबाज रिवर्स स्वीप या स्विच हिट खेलने का प्रयास कर रहा है तो फिर लेग स्टंप के बाहर गेंद पिच होने पर भी बल्लेबाज को lbw आउट दिया जाना चाहिए।

नियमों के अनुसार, एक खिलाड़ी को लेग स्टंप के बाहर गेंद पिच होने की स्थिति में स्टंप्स पर हिट करने के बावजूद lbw आउट नहीं माना जाता, जिसे बल्लेबाजों के लिए 'ब्लाइंड स्पॉट' माना जाता है। ऑफ स्पिनर अब चाहते हैं कि अधिकारी प्रतियोगिता को आगे बढ़ाने के लिए इस कॉन्सेप्ट पर फिर से विचार करें। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "कृपया अपना रिवर्स स्वीप शॉट खेलें, लेकिन हमें (गेंदबाजों को) एलबीडब्ल्यू दें!"
 
उन्होंने आगे कहा, "आप कैसे कह सकते हैं कि जब आप मुड़ते हैं तो यह एलबीडब्ल्यू नहीं है (आपका शरीर और यह अब एक ब्लाइंड स्पॉट नहीं है)। जब आप अपने सामान्य स्टांस पर होते हैं तो यह केवल एक ब्लाइंड स्पॉट होता है। एक बार जब आप रिवर्स स्वीप खेलते हैं या हिट स्विच करते हैं, तो यह अब एक ब्लाइंड स्पॉट नहीं है। यह बेहद अनुचित है कि यह lbw इस पर लागू नहीं है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *