September 29, 2024

बच्ची की पोस्टमार्टम में रिपोर्ट हुई पुष्टि, मासूम के साथ हुई बेइंतहा दरिंदगी, ज्यादा खून बहने, सदमे और दम घुटने से मौत

0

भोपाल
वाजपेयी नगर मल्टी में पांच की वर्ष मासूम बच्ची आसपास के सभी लोगों की चहेती थी। वह हंसमुख स्वभाव की होने से किसी के भी बुलाने पर चली जाती थी, लेकिन मंगलवार दोपहर जब पड़ोस के अंकल ने उसे बुलाया तो उसे मालूम भी नहीं था कि वह मौत के आगोश में जाने वाली है। कमरे में पहुंचते ही दरिंदे बने अतुल निहाले ने उसे दबोच लिया। इस वहशीपन का जब मासूम ने विरोध किया तो उसका गला दबा दिया, जिससे वह बेसुध हो गई। इसके बाद जो कुछ उस पर बीता, वो उसकी मौत की वजह बन गया। हालांकि दरिंदगी की पराकाष्ठा के बाद भी मासूम की सांसें चल रही होंगी। लेकिन अपना जुर्म छुपाने के लिए वहशी दरिंदे ने मासूम को कपड़े में लपेटकर पानी की खाली टंकी में बंद कर दिया। हैवानियत का सदमा, असहनीय पीड़ा, घुटन और शरीर से बहती खून की धारा से उसकी सांसों की डोर टूट ही गई। यह खुलासा पांच वर्षीय बच्ची की संक्षिप्त पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हुआ है। डीसीपी जोन-3 रियाज इकबाल ने स्पष्ट किया कि मासूम की मौत गला दबाने से नहीं हुई थी। एम्स अस्पताल में गुरुवार को मासूम का पीएम हुआ था। संक्षिप्त पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने मौत की वजह अत्यधिक रक्तस्राव, सदमा और दम घुटना बताया है।
पुलिस रिमांड पर मुख्य आरोपित
शाहजहांनाबाद पुलिस ने शुक्रवार को तीनों आरोपित अतुल भालसे एवं साक्ष्य छुपाने की आरोपित उसकी मां बसंती और बहन चंचल भालसे को विशेष न्यायाधीश सुनील दंडोतिया के न्यायालय में पेश किया। जहां से मुख्य आरोपित अतुल को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है, जबकि उसकी मां और बहन को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। गिरफ्तारी से पहले आरोपित पुलिस से भागने की कोशिश कर रहा था, जिससे उसके एक पांव में गंभीर चोट लगी है। पुलिस ने बताया कि तीन दिन की रिमांड में आरोपित से जब्तियां की जाएंगी। मामले की अगली सुनवाई 11 अक्टूबर को होगी।

मासूम का दो दिन बाद मिला था शव
शाहजहांनाबाद थाना पुलिस को मंगलवार को वाजपेयी नगर मल्टी में मासूम की गुमशुदगी की शिकायत मिली थी। पांच वर्षीय बच्ची की तलाशी के लिए पुलिस ने पांच थानों के पुलिसकर्मियों को तैनात किया था। दो दिन तक परिसर की सभी मल्टी के मकानों की तलाशी ली गई थी, लेकिन बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा था। गुरुवार सुबह जब पड़ोसियों को बंद घर से बदबू आई तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया था। जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित अतुल को रेलवे स्टेशन से पकड़ा, जबकि उसकी मां और बहन को मल्टी से ही गिरफ्तार किया गया था।

नशे का आदी है आरोपित
डीसीपी इकबाल ने बताया कि आरोपित अतुल नशे का आदी है। गुरुवार सुबह उसे जब रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था, तब भी वह शराब पिये हुए था। इससे आशंका जताई जा रही है कि उसने दुष्कर्म और हत्या की वारदात को नशे में ही अंजाम दिया था। वहीं पुलिस से पूछताछ में आरोपित ने कबूला कि घटना के दिन बच्ची घर में अकेली थी। उसे देखकर नीयत खराब हो गई थी। उसने बच्ची को पास बुलाया और घर में घुसकर हैवानियत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *