September 29, 2024

टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में केन विलियमसन

0

नई दिल्ली  

केन विलियमसन ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे मैच में 46 रन की पारी खेलकर उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में विराट कोहली से आगे निकल गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 53 गेंद में सिर्फ सात रन बनाने के बाद विलियमसन ने दूसरी पारी में वापसी की और हालांकि यहां भी बड़ी पारी नहीं खेल सके।

दूसरी पारी में केन विलियमसन ने थोड़ा आक्रामक खेल दिखाया। उन्होंने डेवोन कॉनवे के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी भी की। निशान पेइरिस ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। दूसरी पारी में केन विलियमसन ने 58 गेंद में 46 रन की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने विराट कोहली को सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पीछे छोड़ दिया है।

केन विलियमसन ने 102 मैचों में 8881 रन बनाए हैं। वहीं कोहली ने 114 मैचों में 8871 रन बनाए हैं। हालांकि कोहली के पास केन को पीछे छोड़ने का मौका। कोहली इस समय बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच का हिस्सा हैं।

श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को दूसरे टेस्ट में फॉलोआन के लिए मजबूर न्यूजीलैंड पर टेस्ट क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी हार का खतरा मंडरा रहा है। न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 22 रन से की और सुबह के सत्र में पहली पारी के बाकी बचे आठों विकेट गंवा दिए, जिससे टीम 88 रन पर सिमट गई। मेहमान टीम पहली पारी के आधार पर 514 रन से पिछड़ी।

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में भी तीसरे दिन स्टंप तक 199 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए हैं। न्यूजीलैंड को स्पिन की अनुकूल गॉल की पिच पर पारी की हार से बचने के लिए 315 रन और बनाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed