September 29, 2024

भारतीय मूल के अमेरिकी स्वास्थ्य सलाहकार जय वर्मा ने टीकों पर बोला झूठ, अश्लील पार्टी करने पर हुए थे बर्खास्त

0

न्यूयॉर्क.

भारतीय मूल के अमेरिकी स्वास्थ्य सलाहकार जय वर्मा ने खुद पर लगे आरोपों पर सार्वजनिक रूप से प्रतिक्रिया नहीं दी है, हालांकि उन्होंने पहले कैमरे के फुटेज को गलत और एडिटेड बताया था। यह तब हुआ जब एक छिपे हिए कैमरे का फुटेज सामने आया, जिसमें न्यूयॉर्क शहर के पूर्व कोविड ज़ार जय वर्मा ने महामारी के दौरान नशीली दवाओं से प्रेरित प्रतिबंधित पार्टियों में हिस्सा लेते हुए दिखाया गया।

जय वर्मा, जो महामारी के चरम के दौरान पूर्व मेयर बिल डी ब्लासियो के वरिष्ठ स्वास्थ्य सलाहकार थे, ने नए जारी फुटेज में कबूल किया कि वायरस के प्रति प्राकृतिक प्रतिरक्षा टीकाकरण के समान ही प्रभावी है। एक स्थानीय समाचार पत्र के अनुसार, उन्होंने कहा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता… हर कोई वायरस के संपर्क में आ चुका है। चाहे आप वायरस के संपर्क में आए हों क्योंकि यह आपके शरीर में सांस के जरिए गया है या आपको इंजेक्शन लगाया गया है। यह एक ही प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है।

हिडेन कैमरे से हुआ झूठ का खुलासा
हालांकि, कोविड अनिवार्यताओं के खिलाफ कई मुकदमों के दौरान, जय वर्मा ने विरोधाभासी गवाही दी, जिसमें उन्होंने कहा, कोविड-19 वैक्सीन उन लोगों को पुनः संक्रमण के खिलाफ अधिक सुरक्षा प्रदान करती है, जिन्हें पहले कोविड-19 संक्रमण हो चुका है। यह विवाद तब शुरू हुआ जब छिपे हुए कैमरे से फिल्माए गए और पॉडकास्टर स्टीवन क्राउडर की तरफ से जारी किए गए फुटेज में जय वर्मा को वैक्सीन अनिवार्यताओं की सीमाओं पर चर्चा करते हुए दिखाया गया। आलोचकों ने तब से उन पर झूठी गवाही देने का आरोप लगाया है, जिसके कारण कानूनी कार्रवाई की मांग बढ़ रही है।

पार्षद ने झूठ बोलने का लगाया आरोप
पार्षद जोआन एरियोला (आर-क्वींस) ने जय वर्मा पर झूठी गवाही देने या शपथ लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया है और इस बात पर जोर दिया है कि उनकी भ्रामक गवाही के कारण टीकाकरण अनिवार्य हो गया जिससे न्यूयॉर्क के रहने वालों को नुकसान हुआ। जोआन एरियोला ने कहा, डॉ. वर्मा ने शपथ लेकर कहा कि वैक्सीन नए COVID स्ट्रेन के प्रसार को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका है, लेकिन कैप्चर किए गए फुटेज में, वह निजी तौर पर स्वीकार करते हैं कि वास्तव में, टीकाकरण और प्राकृतिक प्रतिरक्षा के बीच कोई अंतर नहीं है। यह सरासर झूठी गवाही है… झूठी गवाही के कारण हजारों लोगों की आजीविका चली गई – और उन्हें अपने कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *