September 29, 2024

मोहम्मद यूसुफ ने ‘व्यक्तिगत कारणों’ के चलते पीसीबी चयनकर्ता पद से इस्तीफा दिया

0

लाहौर.
बांग्लादेश से 2-0 की टेस्ट सीरीज में हार के कुछ दिनों बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चयनकर्ता मोहम्मद यूसुफ ने “व्यक्तिगत कारणों” का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यूसुफ हाल ही में हुए टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम चुनने वाले चयन पैनल का हिस्सा थे, जहां टीम ग्रुप चरण से आगे बढ़ने में विफल रही।

उन्हें मार्च 2024 में पीसीबी द्वारा चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया था, और टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद तीखी आलोचना के बावजूद, उन्हें इस पद पर बनाए रखा गया था। हालांकि, बांग्लादेश से हार निर्णायक साबित हुई, क्योंकि यूसुफ ने 7 अक्टूबर से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले अपना पद छोड़ने का फैसला किया।

यूसुफ ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “मैं ‘व्यक्तिगत कारणों’ से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करता हूं।’ इस अविश्वसनीय टीम की सेवा करना एक बहुत बड़ा सम्मान रहा है, और मुझे पाकिस्तान क्रिकेट के विकास और सफलता में योगदान देने पर गर्व है। मुझे अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा और भावना पर पूरा भरोसा है, और मैं टीम को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

वह पाकिस्तान अंडर-19 टीम के मुख्य कोच भी थे, जो दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2024 में तीसरे स्थान पर रही थी। एक खिलाड़ी के रूप में, यूसुफ ने 90 टेस्ट, 288 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लिया है, जिसमें 39 शतक और 97 अर्द्धशतक सहित 17,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान का संघर्ष स्पष्ट है, क्योंकि वे वर्तमान में केवल 16 अंकों के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर हैं, जिन्होंने अपने सात मैचों में से केवल दो जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *