September 25, 2024

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूनार्मेंट : पहले दिन बांग्लादेश लिजेंड्स-श्रीलंका लिजेंड्स और आस्ट्रेलिया लिजेंड्स-इंग्लैंड लिजेंड्स के बीच होगा मुकाबला

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ के खेल प्रेमियों को पहले दिन इंडिया लिजेंड्स का मुकाबला देखने को नहीं मिलेगा इसका मुख्य कारण बारिश की वजह से प्रभावित हुए दो मैच है। पहले दिन यानी 27 सितंबर को नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश लिजेंड्स-श्रीलंका लिजेंड्स और आॅस्ट्रेलिया लिजेंड्स-इंग्लैंड लिजेंड्स के बीच मैच खेला जाएगा। कोरोना की वजह से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूनार्मेंट के पहले सीजन में खिलाड़ी बबल जोन में थे लेकिन इस बार नहीं रहेंगे वे मॉल, जंगल सफारी सहित शहर के कई जगहों पर घूमते हुए नजर आएंगे और इस दौरान फ्रैंस से मुलाकात भी करेंगे। जिला प्रशासन ने इस बार पार्किंग शुल्क को बढ़ोत्तरी कर दी है, पहले जहां पार्किंग के लिए 10 और 20 रुपये देने पड़ते थे अब उन्हें दोगुना देना पड़ेगा।

राजधानी रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूनार्मेंट की शुरूआत 27 सितंबर से होगी। पहले तय हुआ था कि 27 सितम्बर को यहां इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स के बीच एक मैच खेला जाएगा लेकिन बारिश की वजह से दो मैच प्रभावित हुए और उन्हे री-शेड्यूल कर रायपुर में खेलना तय किया गया। अब 27 सितंबर को उसकी जगह बांग्लादेश लिजेंड्स-श्रीलंका लिजेंड्स और आॅस्ट्रेलिया लिजेंड्स-इंग्लैंड लिजेंड्स के बीच मैच खेला जाएगा। इंडिया लिजेंड्स और बांग्लादेश लिजेंड्स का मुकाबला 25 सितम्बर को देहरादून में खेला जाएगा। 28 और 29 सितंबर को पहला और दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा और एक अक्टूबर को फाइनल मैच होगा।

नवा रायपुर स्थित मेफेयर होटल में खिलाडि?ों के रूकने की व्यवस्था की गई है। कोरोना प्रोटोकाल की अनिवार्यता नहीं होने की वजह से इस बार खिलाड़ी बबल जोन में नहीं रहेंगे, बल्कि वे माल, अन्य पर्यटन स्थलों के साथ ही जंगल सफारी और अन्य स्थान भी घूमने जा सकते हैं। इस दौरान फ्रेंस अपने चहते क्रिकेटरों के साथ फोटो भी खिंचवा सकते है व आॅटोग्राफ ले सकते हैं।

रायपुर जिला प्रशासन ने दर्शकों की सुविधा के लिए रायपुर शहर से स्टेडियम तक के लिए बस सेवा की व्यवस्था की है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूनार्मेंट के पहले सीजन में जिस प्रकार से क्रिकेट प्रेमियों की भीड़ देखी गई उसे देखते हुए इस बार जिला प्रशासन ने पार्किंग शुल्क को महंगा कर दिया गया है। इस बार क्रिकेट प्रमियों को दोपहिया वाहनों के लिए 20 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क देना होगा। अभी तक दो पहिया के लिए 10 रुपए और चार पहिया के लिए 20 रुपए का प्रस्ताव था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *