September 30, 2024

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का कड़ा एक्शन, बागी नेताओं किया पार्टी से बाहर

0

हरियाणा
हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने बागी नेताओं पर कड़ा एक्शन लिया है. बीजेपी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर आठ बागी नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. इन नेताओं में संदीप गर्ग, रणजीत चौटाला, जिलेराम शर्मा, देवेंद्र कादयान, बच्चन सिंह आर्य का नाम शामिल है.

हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडौली ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे पार्टी के कार्यकर्ताओं को तुरंत प्रभाव से पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है. बीजेपी ने जिन्हें पार्टी से निकाला है उनमें वे नेता है जो लाडवा, असंध, गन्नौर, सफीदो, रानिया, महम, गुरुग्राम और हथीन से पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

इन निर्दलियों को हटाया गया
लाडवा से संदीप गर्ग, असंध से जिलेराम शर्मा, गन्नौर से देवेंद्र कादयान, सफीदो से बच्चन सिंह आर्य, रानिया से रणजीत चौटाला, महम से राधा अहलावत, गुरुग्राम से नवीन गोयल और हथीन से केहरसिंह रावत निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. इन्हें बीजेपी ने छह वर्षों के लिए पार्टी से निकाल दिया है. इन सबमें रणजीत चौटाला का नाम चर्चा में है. रणजीत चौटाला कैबिनेट मंत्री रहे हैं. वह  रानिया से टिकट ना दिए जाने से नाराज थे. रणजीत चौटाला पूर्व सीएम चौधरी देवी लाल के बेटे हैं.

सीएम सैनी के भी खिलाफ उतर गए थे बागी
लाडवा से सीएम नायब सिंह सैनी चुनाव लड़ रहे हैं. असंध से योगेंद्र राणा, गन्नौर से देवेंद्र कौशिक, सफीदों से राम कुमार गौतम, रानिया से शीशपाल कंबोज, महम से दीपक निवास हुड्डा, गुरुग्राम से मुकेश शर्मा और हथीन से मनोज रावत बीजेपी से चुनाव लड़ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *