September 30, 2024

उत्तर प्रदेश के कर्मचारी आज हर हाल में जमा कर दें संपत्ति का ब्यौरा, वरना रुक जाएगी सैलरी

0

लखनऊ
उत्तर प्रदेश सरकारी की तरफ से बीते दिनों राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों को लेकर एक आदेश जारी किया गया था. जिसमें सभी कर्मचारियों से अगस्त की आखिरी तारीख तक चल-अचल संपत्ति का विवरण देने को कहा गया था. लेकिन कुछ विभागों के कर्मचारियों की तरफ से तय समय पर संपत्ति की डिटेल्स नहीं दी जा सकी थी. जिसके बाद सरकार ने विवरण जमा करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर तक बढ़ा दी थी. ऐसे में कर्मचारियों के पास संपत्ति की डिटेल्स जमा करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर यानि कि सोमवार तक है.

60000 कर्मचारियों ने अब तक नहीं दिया है विवरण

सरकार की तरफ से राज्य के 20 लाख कर्मचारियों और अधिकारियों से संपत्ति का विवरण मांगा गया था. लेकिन 60 हजार कर्मचारियों ने संपत्ति का विवरण नहीं जमा किया था. वहीं, ये कर्मचारी अगर 30 सितंबर तक संपत्ति का विवरण नहीं दे पाएंगे तो उनकी सैलरी रोक दी जाएगी. ऐसी स्थिति के लिए कर्मचारी खुद जिम्मेदार होंगे.

मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करना है विवरण

कर्मचारियों को मानव संपदा पोर्टल पर संपत्ति का विवरण अपलोड करना होगा. ऐसे में जो कर्मचारी 30 तक पोर्टल पर विवरण नहीं जमा करेंगे, उनकी सितंबर की सैलरी रोक दी जाएगी.

इन विभाग के कर्मचारियों से मांगा गया है विवरण

यूपी सरकार ने संपत्ति का ब्यौरा नहीं देने वाले कर्मचारियों की सैलरी अभी नहीं रोकी है. हालांकि, अगर अब कर्मचारी निर्धारित समय तक संपत्ति का ब्यौरा नहीं देंगे, तो उनकी सैलरी रोक दी जाएगी. ऐसी स्थिति के लिए कर्मचारी खुद जिम्मेदार होंगे.

आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कुल 846640 राज्य कर्मी हैं. इनमें से 602075 ने ही मानव संपदा पोर्टल पर चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया था. जिन विभागों ने ब्यौरा दिया है, उनमें टेक्सटाइल, सैनिक कल्याण, ऊर्जा, खेल, कृषि और महिला कल्याण विभाग, बेसिक शिक्षा, उच्च शिक्षा, चिकित्सा स्वास्थ्य, औद्योगिक विकास और राजस्व विभाग शामिल हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *