September 30, 2024

देवरी सहित आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, देवरी से होकर बसें चलाने की मांग

0

धरसींवा

रायपुर-बिलासपुर हाईवे के सांकरा से सिमगा सिक्स लाइन पर आज देवरी सहित आसपास के गांवों के ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया. ग्रामीणों का आक्रोश इस बात पर है कि सिक्स लाइन बनने के बाद से यात्री बसें देवरी गांव से होकर नहीं जा रही, जिससे उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल, जब सिक्स लाइन का निर्माण नहीं हुआ था तब यात्री बसें रायपुर से बिलासपुर की ओर आते-जाते समय देवरी से होते हुए गुजरती थी. लेकिन सिक्स लाइन बनने के बाद से यात्री बसें गांव के बाहर से ही निकल जाती है. इसका खामियाजा देवरी के ग्रामीणों को तो भुगतना ही पड़ता है. साथ ही देवरी से लगे हुए आसपास के एक-दो किलोमीटर की दूरी पर मौजूद गांव के ग्रामीणों को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है. उन्हें पैदल सिक्स लाइन किनारे तक आना पड़ता है तब जाकर उन्हें यात्री बसों की सुविधा मिलती है. छात्राओं और बुजुर्गों के लिए यह स्थिति और भी कठिन हो जाती है.

ग्रामीण लंबे समय से सिक्स लाइन निर्माण के बाद से ही इस समस्या को हल करने की मांग करते आ रहे हैं. लेकिन जब उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो अंततः आज उन्हें चक्काजाम करना पड़ा. चक्काजाम की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार धरसींवा, आरटीओ विभाग के जिम्मेदार अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया.

बसें देवरी होते हुए जाना हुई शुरू
नायब तहसीलदार संदीप राजपूत ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा चक्काजाम किया गया. इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइस दी गई. ग्रामीणों द्वारा दिए गए ज्ञापन को लेकर आरटीओ से चर्चा की गई. जिम्मेदार अधिकारियों से बातचीत होने के बाद उनके द्वारा आश्वस्त किया गया की जिन यात्री बसों का परमिट पहले देवरी होते हुए होगा उन सभी यात्री बसों को बोला जाएगा कि वह देवरी होते हुए ही रायपुर से बिलासपुर की ओर आना-जाना करें. वहीं मौके पर मौजूद आरटीओ के इंस्पेक्टर ने कुछ यात्री बसों का आना-जाना देवरी होते हुए शुरू कराया तब कही ग्रामीण शांत हुए और चक्काजाम समाप्त हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *