September 30, 2024

नोट पर छपी अनुपम खेर की तस्वीर, व्यापारी को लगाया डेढ़ करोड़ का चूना, जांच में जुटी पुलिस

0

 अहमदाबाद

गुजरात के अहमदाबाद में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां नोट पर महात्मा गांधी की जगह हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर की तस्वीरें छपी मिली हैं. अहमदाबाद पुलिस ने 500 रुपये के हजारों ऐसे नोट जब्त किए हैं, जिनकी कुल रकम 1 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है.

इतना ही नहीं, नोट पर 'रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया' की जगह 'रिसोल बैंक ऑफ इंडिया' लिखा हुआ है. इन नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस पर अब खुद अनुपम खेर ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी तस्वीर छपे नोट की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा- 'लो जी कर लो बात… कुछ भी हो सकता है!'

अनुपम खेर भी रह गए दंग
खुद बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर भी इस वायरल वीडियो को देख कर हैरान रह गए. उन्होंने पोस्ट में लिखा, "लो जी कर लो बात! पांच सौ के नोट पर गांधी जी की फ़ोटो की जगह मेरी फ़ोटो???? कुछ भी हो सकता है!"

नोट पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह रिसोल बैंक ऑफ इंडिया तो लिखा है, साथ ही नोट के बंडल पर SBI का जो कागज लगा है, वो भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नहीं बल्कि Start Bank of India का नाम छपा है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फ्रॉड के प्लानिंग लंबी है और गहराई से की गई है.

गुजरात के व्यापारी को नकली नोट देकर ठगा गया
एक खबर के अनुसार, नकली नोट एक सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर के पास से जब्त किए गए हैं. सर्राफा व्यापारी ने बताया कि उसको एक करोड़ 60 लाख रुपये की रकम कैश में दी जानी थी. एक व्यक्ति ने उसे बैग में कैश भर कर दिया. जब बैग खोला तो उसमें से नकली नोट निकले जिन पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर ती तस्वीर बनी हुई थी.

व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और अब पता लगाया जा रहा है कि ये नोट कैसे बने और इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है? ये भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि नकली नोटों की छपाई कहां से हो रही है और ऐसे कितनी फेक करेंसी फैलाई जा चुकी हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *