September 30, 2024

कटघोरा थाना के तत्वाधान में “सजग कोरबा” के तहत ग्राम नानबांका में निकाली गई नशामुक्ति रैली

0

कोरबा,

कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्दश पर पूरे जिले में सजग कोरबा अभियान के तहत नशे पर प्रतिबंध लगाने गांव-गांव में अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में थाना कटघोरा अंतर्गत ग्राम नान बांका में नशा मुक्ति को लेकर कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान सजग कोरबा अभियान के तहत श्री तिवारी ने नशा का समाज मे पड़ने वाले बुरे प्रभाव को लेकर महिलाओं व ग्रामीणों को जागरूक किया।

उन्होंने बताया कि नशा के कारण ही अपराध जैसी घटनाएं होती है। नशा के कारण घरेलू विवाद, हिंसा भी होता है। नशे के कारण महिलाओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ग्राम नानबांका की महिलाएं नशे के कारोबार से तंग आ चुकी थी। आय दिन ग्राम का माहौल खराब हो रहा है, नशे के कारण महिलाएं आएदिन किसी न किसी समस्या से गुजर रही है। जब महिलाओं को लगा कि नशा के कारोबार पर प्रतिबंध लगेगा तभी ग्राम का विकास होगा और महिलाओं को सुकून मिलेगा। इसी बीच कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी से मिलने नानबांका की महिलाएं थाना पहुची और अपनी बात कही। महिलाओं के आग्रह पर श्री तिवारी ग्राम नानबांका पहुचे, जहां महिलाओं ने श्री तिवारी का पुष्पगुच्छ से आभार व्यक्त किया। इस दौरान श्री तिवारी ने महिलाओं को आश्वासन दिया कि पुलिस नशा मुक्ति को लेकर सभी गावो में अभियान चला रही है। ग्राम नानबांका में भी सजग कोरबा के तहत शराब बंदी हेतु कदम उठाए जाएंगे।

 श्री तिवारी ने महिलाओं को बताया कि ग्राम में अगर कोई व्यक्ति शराब पीने या बेचने का प्रयास करता है उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे। आपकी सूचना पर पुलिस शराब बेचने वालों पर तत्काल कार्यवाही करेगी। ग्राम नानबांका की महिलाओं ने सजग कोरबा अभियान के तहत गाँव मे नशामुक्ति को लेकर रैली निकाली।इस दौरान बड़ी संख्या में गाँव की महिलाओं व पुरुषों ने हिस्सा लिया।ग्रामीणों की माने तो गाँव मे शराब के कारण गाँव के युवा अपनी दिशा से भटक गए हैं और वे सुबह से शाम तक नशे में डूबे रहते हैं।इसका मुख्य कारण गांव में शराब बिक्री है जो गाँव का माहौल खराब कर रहा है।इसी तारतम्य में आज कटघोरा पुलिस के नेतृत्व में महिलाओं ने एकजुट होकर नशामुक्ति हेतु रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *