October 2, 2024

अशोकनगर में गेट मैन रेलवे फाटक बंद करना भूला, लाइन क्रॉस कर रहे ड्राइवर ने रिवर्स ली बस

0

अशोकनगर

अशोकनगर में बड़ा हादसा होने से बाल-बाल टल गया। गेट मैन की लापरवाही से कई लोगों की जान जाते-जाते बच गई। मंगलवार(2 अक्टूबर) की रात को गेट मैन अशोकनगर​​​​-​​​गुना रोड पर शाढौरा रेलवे फाटक को बंद करना भूल गया। फाटक खुला देखकर यात्रियों से भरी बस रेलवे लाइन क्रॉस करने लगी। तभी दो ट्रैक पर दो ट्रेन आ गई। ट्रेन को देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। बस ड्राइवर ने तुरंत बस रिवर्स ली, तब यात्रियों की जान में जान आई। ड्राइवर की सतर्कता से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दोनों लोको पायलेट ने भी ट्रेनों की रफ्तार धीमी कर ली।

लोको पायलट ने कर्मचारी को जमकर फटकारा
अशोकनगर​​​​-​​​गुना रोड पर शाढौरा रेलवे फाटक को देर रात रेलवे कर्मचारी बंद करना भूल गया। तभी यात्रियों से भरी बस रेलवे लाइन क्रॉस करने लगी। उसी वक्त दो ट्रैक पर दोनों तरफ से ट्रेन आ गई। फाटक के किनारे खड़े लोगों की नजर दोनों ट्रेन पर पड़ी तो वे फाटक बंद करने के लिए चिल्लाने लगे। बस ड्राइवर ने तुरंत बस रिवर्स ली। शोर सुनकर रेलवे कर्मचारी ने फाटक बंद किया। तभी रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक आकर दोनों ट्रेनें भी रुक गईं। लोको पायलट ने ट्रेन से उतरकर कर्मचारी को जमकर फटकार लगाई।

नशे में था रेलवे कर्मचारी

रेलवे लाइन क्रॉस कर रहे लोगों ने बताया कि फाटक पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी नशे में था। उसकी लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन बस ड्राइवर की सतर्कता से हादसा टल गया। बस में करीब 100 यात्री सवार थे।

100 यात्री सवार थे
लोगों ने बताया कि फाटक पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी नशे में था। उसकी लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन बस ड्राइवर की सतर्कता से हादसा टल गया। बस में 100 यात्री सवार थे। यात्रियों का कहना है कि गेट मैन की लापरवाही से कई लोगों की जान जा सकती थी। शुक्र है कि समय पर ड्राइवर ने बस को बैक कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *