October 3, 2024

सेवानिवृति पर केंद्रीय विद्यालय चिरमिरी के प्राचार्य को दी गई भावभीनी विदाई

0

चिरमिरी.
केन्द्रीय विद्यालय चिरमिरी के प्राचार्य एन.के.सिन्हा सोमवार को सेवानिवृत्त हो गए। उनके सेवानिवृत्त होने पर विद्यालय परिसर में विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय परिवार के सदस्यों के साथ-साथ प्रबुद्ध जनों ने प्राचार्य सिन्हा को भावपूर्ण विदाई दी। सभी ने उन्हें पुष्पमाला पहनाकर उनके सेवाकाल की चर्चा की। इस अवसर पर एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र के महाप्रबंधक एवं केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नवनीत श्रीवास्तव ने सिन्हा को शाल-श्रीफल, पुष्पहार से सम्मानित कर भावभीनी विदाई दी।

इस दौरान सभी वक्ताओं द्वारा सिन्हा को योग्य और अनुभवी प्राचार्य बताते हए उनके कार्य की प्रशंसा की। वक्ताओं ने कहा कि सेवानिवृत्ति उपरांत भी सिन्हा अपने अनुभवों से शिक्षा जगत को लाभान्वित करते रहेंगे, विद्यालय परिवार उनके कार्यों को सदैव याद रखेगा। उनके कुशल कार्यक्षमता व उत्कृष्ट योगदान हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत हैं, हम सभी कार्यरत शिक्षकों के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में बने रहेंगे। वक्ताओं ने कहा कि एक शिक्षक आजीवन ज्ञान की धारा से जुड़ा रहता हैं। वे विद्यालय और पद से निवृत हो सकते है, लेकिन शिक्षा सेवा से कभी निवृत नहीं हो सकते है।  

इस दौरान प्राचार्य सिन्हा के पिता अजय कुमार सिन्हा, एवं परिवार के अन्य सदस्यगण, केवि बैकुंठपुर के प्राचार्य अवनी प्रकाश, केवि झगराखंड के प्राचार्य भोलेंद्र श्रीवास्तव, डीपी चौबे, टायसन कुशवाह, चन्दन कुमार, सहायक प्राध्यापक डॉ राम किंकर पाण्डेय, डॉ विनीता पाण्डेय, आशीष मद्धेशिया के अलावा विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक पॉल उदय अरोंग, निशांत कुमार सिंह, श्रीमती अंजू वर्मा समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *