October 3, 2024

अभिमन्यु ईश्वरन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ी लगातार तीसरी सेंचुरी, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए

0

नई दिल्ली
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया को एक बैकअप ओपनर की तलाश है। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल मुख्य ओपनर हैं, लेकिन टीम में कोई बैकअप ओपनर इस समय नहीं है। ऑस्ट्रेलिया का दौरा कठिन है और ये पांच मैचों की टेस्ट सीरीज होगी तो किसी ना किसी को एक या दो मैच में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में बैकअप ओपनर की जरूरत होगी। इसके अलावा चोट की स्थिति में भी ओपनर चाहिए। यही कारण है कि अभिमन्यु ईश्वरन इस स्पॉट को फिल कर सकते हैं। वे बैकअप ओपनर के इस समय बड़े दावेदार बन गए हैं, क्योंकि लगातार तीन शतक वे इस सीजन जड़ चुके हैं।

दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे और तीसरे मैच में शतक जड़ने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने ईरानी कप 2024 में भी दमदार शतक जड़ा है। उन्होंने मुंबई के खिलाफ लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 117 गेंदों में शतक पूरा किया है। इस शैली से बल्लेबाजी करना अपने आप में बड़ी बात है। अभिमन्यू ईश्वरन पहले भी कुछ मौकों पर बैकअप ओपनर के तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा रहे हैं, लेकिन अभी तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। अब लगातार तीन शतक ठोककर और दमदार फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड के साथ वे बैकअप ओपनर की रेस में सबसे आगे निकल गए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ भी रेस में चल रहे हैं।

अभिमन्यू ईश्वरन ने ना सिर्फ दलीप ट्रॉफी में दो शतक जड़े, बल्कि इससे पहले फरवरी 2024 में रणजी ट्रॉफी के आखिरी मैच में दोहरा शतक भी जड़ा था। उससे पहले मैच में बंगाल के लिए केरल के खिलाफ दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के उनके आंकड़ों की बात करें तो वे 97 मैचों की 166 पारियों में 7315 रन बना चुके हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 233 रन है। औसत 48.44 का है। 25 शतक और 29 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं। अभिमन्यू ईश्वरन को पिछले कुछ समय में दो बार रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में मौका मिला, लेकिन वे डेब्यू करने से अभी दूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *