October 4, 2024

बिहार-बेतिया में ऑनलाइन सामान मंगाने पर मंगेतर ने शादी तोड़ी, प्रेमिका ने फांसी लगाकर दी जान

0

बेतिया.

बेतिया में एक युवती ने फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। कारण बस इतना था कि युवती ने ऑनलाइन शॉपिंग की थी। इससे उसका मंगेतर नाराज हो गया। और उसने शादी से इनकार कर दिया। इस युवती ने फंदे से लटककर जान दे दी। उसकी शादी सात मार्च 2025 को होनी थी। घटना जिले के नवलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दूधियावा गांव की है।

मृतका की पहचान दूधियावा गांव निवासी विद्या प्रसाद के 21 वर्षीय बेटी अमीषा कुमारी के रूप में हुई है।  घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच बेतिया भेज दिया तथा मामलें की जांच में जुटी हुई है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृत अमीषा के चाचा प्रदीप कुमार प्रसाद ने बताया कि उनकी भतीजी की शादी शिकारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नरकटियागंज निवासी जनक प्रसाद के 23 वर्षीय बेटे नीतीश कुमार उर्फ छोटू के साथ तय हुई थी। 13 मई को दोनों की इंगेजमेंट हुई, उसके बाद से दोनों एक दूसरे से बात करते थे। अगले साल सात मार्च 2025 को शादी होने वाली थी। इधर शुक्रवार को लड़के के पिता ने फोन कर दहेज के पैसे वापस ले जाने की बात कही थी, जिसके बाद लड़की ने आहत होकर अपनी जान दे दी।

आहत होकर अमीषा ने जान दे दी
अमीषा के चाचा प्रदीप कुमार प्रसाद ने बताया कि लड़का नीतीश के पिता जनक प्रसाद ने भी लड़की के पिता विद्या प्रसाद से फोन कर कहा कि दहेज में दिए गए पैसे आकर ले जाइए। मेरा लड़का आपकी लड़की से शादी नहीं करना चाह रहा है। इतनी सी बात सुन लड़की का पूरा परिवार सदमे में आ गया और लड़की ने आहत होकर यह गलत कदम उठा लिया। मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को अमीषा ने ऑनलाइन कुछ सामान मंगाया, जिससे नीतीश नाराज हो गया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। छोटू ने शादी करने से इनकार कर दिया। शुक्रवार को छोटू के पिता जनक प्रसाद ने भी फोन कर शादी करने से इनकार कर दिया। इससे आहत होकर अमीषा ने जान दे दी।

एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी
थानेदार कंचन कुमार भास्कर ने बताया कि अमीषा के परिजनों के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इधर सदर एसडीपीओ-टू विवेक दीप ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है। मामले में परिजनों के आवेदन पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *