October 7, 2024

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने सबसे तेज शतक मरकर 10 सालों का सूखा किया ख़त्म

0

इस्लामाबाद
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत इंग्लैंड टीम पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। पाकिस्तान का स्कोर आठ रन ही हुआ था कि सैम अयूब चार रन बनाकर गस एटकिंसन की गेंद पर जेमी स्मिथ को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए और अब्दुल्ला शफीक का साथ देने क्रीज पर पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद आए। हाल ही में बांग्लादेश को होम टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 0-2 से क्लीनस्वीप झेलना पड़ा था और इस वजह से शान मसूद की काफी किरकिरी हो रही थी। इंग्लैंड के मैच के पहले दिन शान मसूद ने पॉजिटिव खेल दिखाया और 102 गेंदों पर तेज तर्रार शतक जड़ डाला।

शान मसूद ने अपना पिछला टेस्ट शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ ही लगाया था, लेकिन वह 2020 इंग्लैंड दौरे पर था। मैनचेस्टर टेस्ट में 2020 में लगाए गए शतक के 1524 दिनों बाद जाकर शान मसूद का टेस्ट में शतक का सूखा खत्म हुआ है। शान मसूद के करियर का यह पांचवां टेस्ट शतक है। क्या आप जानते हैं कि दिसंबर 2022 के बाद यह पहला मौका है, जब टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के कप्तान के बैट से शतक निकला हो। दिसंबर 2022 में बाबर आजम ने कराची टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली है।

शान मसूद ने अपने शतक तक 10 चौके और दो छक्के लगाए थे। वहीं 2014 में मिसबाह उल हक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 56 गेंदों पर शतक ठोका था, उसके बाद से पिछले 10 सालों में यह पाकिस्तान की ओर से सबसे तेज टेस्ट शतक भी है। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने जैसे ही शतक पूरा किया, ड्रेसिंग रूम में मौजूद हर खिलाड़ी ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाईं। जिसमें बाबर आजम भी शामिल थे। पाकिस्तान ने इस टेस्ट मैच में पहला विकेट गंवाने के बाद से 4.50 से ज्यादा के रनरेट से रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed