October 9, 2024

आरजेडी के तेज प्रताप यादव ने पटना के इस्कॉन मंदिर प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए, कहा- मंदिर में बच्चों से होता है यौन शोषण

0

पटना
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने पटना के इस्कॉन मंदिर प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने दावा किया कि इस्कॉन मंदिर में नाबालिग बच्चों का यौन शोषण होता है। यहां काले कारनामों की एक लंबी लिस्ट है। तेज प्रताप ने इस्कॉन मंदिर में पिछले दिनों हुई लड़ाई का एक वीडियो भी साझा किया। उन्होंने कहा कि मंदिर के अध्यक्ष एवं कुछ भक्तों ने लोगों की श्रद्धा एवं गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया है। यह घटना बहुत ही निंदनीय है।

आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने कहा कि वे पहले भी पटना के इस्कॉन मंदिर में चल रहे घिनौने कृत्यों का खुलासा कर चुके हैं। पूर्व में उनकी बातों को गंभीरता से लिया गया होता तो आज ऐसी नौबत नहीं आती। पटना इस्कॉन के अध्यक्ष एवं अन्य कई लोगों का अब पर्दाफाश हो चुका है। हालांकि अभी भी इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की जा रही है। लेकिन वह लगातार आवाज उठाते रहेंगे। तेज प्रताप ने आगे लिखा कि सरकार एवं इस्कॉन के गवर्निंग बॉडी कमीशन से मांग है कि ऐसे घिनौने कृत्य करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की जाए।

बता दें कि रविवार रात को बुद्ध मार्ग स्थित इस्कॉन मंदिर में पुजारियों के दो गुटों के बीच भिड़ंत्त हो गई थी। दोनों गुटों में जमकर लाठी-डंडे चले। इस दौरान कई लोग जख्मी हो गए। इस घटना से मंदिर में दर्शन करने आए लोगों में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पुजारियों को पकड़कर थाने ले गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *