October 10, 2024

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम की फ्लैट पिच पर पहले दिन से ही रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बने, इंग्लैंड ने तोड़ा भारत का 20 साल पुराना रिकॉर्ड

0

मुल्तान
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में जिस तरह से गेंदबाजों का बुरा हाल हो रहा है, उसकी हर तरफ थू-थू हो रही है। मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम की फ्लैट पिच पर पहले दिन से ही रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बने जा रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाया, तो वहीं इंग्लैंड की ओर से दो बल्लेबाज दोहरा शतक लगा चुके हैं। इस मैच के दौरान इंग्लैंड ने भारत का 20 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला है। पाकिस्तान में किसी विजिटिंग टीम द्वारा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड इस टेस्ट मैच से पहले भारत के नाम दर्ज था। भारत ने इसी मैदान पर 2004 में पांच विकेट पर 675 रनों पर पारी घोषित की थी। यह वही टेस्ट मैच था, जिसमें वीरेंद्र सहवाग ने ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी और सचिन तेंदुलकर 194 रनों पर नॉटआउट लौटे थे। इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट में 700 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है, भारत के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मुल्तान टेस्ट मैच का चौथा दिन है, और जिस तरह से इस पिच से गेंदबाजों को बिल्कुल मदद नहीं मिल रही है, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि यह टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म होगा। पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करते हुए 556 रन बनाए। कप्तान शान मसूद ने सबसे ज्यादा 151 रनों का योगदान दिया, जबकि आगा सलमान ने 104 रनों की जबकि अब्दुल्ला शफीक ने 102 की पारियां खेली। आगा नॉटआउट लौटे थे। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, कप्तान ओली पोप बिना खाता खोले आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद इंग्लिश बैटर्स ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को खुशी मनाने के बहुत कम मौके दिए।

जो रूट 375 गेंदों पर 262 रन बनाकर आउट हुए और इस पारी के दौरान उन्होंने इंग्लैंड की ओर से कई सारे रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए। जिसमें इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट रनों का रिकॉर्ड भी शामिल है। इस पारी के दौरान रूट ने 20000 इंटरनेशनल रन भी पूरे किए। इंग्लैंड की ओर से जैक क्रॉउली ने 78 जबकि बेन डकेट ने 84 रनों की पारी खेली। हैरी ब्रूक भी 280 से ज्यादा रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *