September 25, 2024

आम्रपाली बायर्स के लिए त्योहार से पहले खुशखबरी: 2-3 महीने में मिल जाएंगे 11,858 फ्लैट्स

0

नई दिल्ली
आम्रपाली ग्रुप ( Amrapali Group) के परेशान घर खरीदारों के लिए  बड़ी राहत है। जल्द ही उन्हें उनका आशियाना सौंप दिया जाएगा। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट (SC) को बताया गया है कि बायर्स को 11,858 फ्लैट अगले 2-3 महीने में डिलिवर कर दिए जाएंगे। इनमें से 5,428 यूनिट को अक्टूबर में ही  सौंप दिया जाएगा।

5,428 फ्लैट्स अगले महीने ही सौंप दिए जाएंगे
मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ को अदालत के रिसीवर वरिष्ठ अधिवक्ता आर वेंकटरमणि ने सूचित किया कि इस त्योहारी सीजन यानी अगले महीने NBCC द्वारा पूरे किए गए 5,428 फ्लैटों को बिजली और पानी कनेक्शन के साथ घर खरीदारों को दिया जाएगा। उन्होंने अपने बयान में बताया कि हम अन्य 6,430 फ्लैट्स जो कि पूरी हो चुकी है लेकिन बिजली और पानी के कनेक्शन के मामले में कुछ चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और एक बार कनेक्शन हो जाए तो उसे अगले दो से तीन महीनों में घर खरीदारों को सौंप दिया जाएगा।

पूरा पेमेंट के बाद ही फ्लैट दिया जाएगा
पीठ ने वेंकटरमणि से कहा कि यह एक महत्वपूर्ण विकास है कि बनने वाले 38,000 से अधिक फ्लैटों में से 11,000 से अधिक यूनिट को फ्लैट खरीदारों को सौंपा जा रहा है। साथ ही यह सुनिश्चित किया जा रहा कि बायर्स द्वारा पूरा भुगतान होने के बाद ही फ्लैट्स की चाभी दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *