September 24, 2024

E-commerce कंपनियों को त्योहारी सेल के पहले दो दिनों में 28% ज्यादा आर्डर मिले

0

नयी दिल्ली
त्योहारों के अवसर पर चल रही कई आॅनलाइन सेल के पहले दो दिनों में ई-कॉमर्स मंचों पर मिले आॅर्डर की संख्या पिछले वर्ष की त्योहारी सेल की तुलना में 28 फीसदी बढ़ गई है। सॉफ्टवेयर-सेवा मंच यूनिकॉमर्स ने यह जानकारी दी।

यूनिकॉमर्स ने 2022 की त्योहारी सेल के पहले दो दिनों (23-24 सितंबर) में मिले 70 लाख से अधिक आॅर्डर के आंकड़ों का तुलनात्मक अध्ययन और विश्लेषण 2021 की त्योहारी सेल के पहले दो दिन (तीन और चार अक्टूबर) के आंकड़ों से किया है।

यूनिकॉमर्स ने कहा, ‘‘त्योहारी सेल के पहले दो दिन ई-कॉमर्स मंचों पर दिए गए आॅर्डर पिछले वर्ष की तुलना में 28 फीसदी अधिक हैं।’’ यह कंपनी ई-वाणिज्य फर्मों, 15,000 से अधिक व्यवसायों, 7,000 गोदामों और 1,500 स्टोर को सेवा प्रदान करती है।

 इसमें बताया गया कि निजी देखभाल श्रेणी में जो आॅर्डर मिले वे पिछले वर्ष के मुकाबले 70 फीसदी से भी अधिक हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स श्रेणी के आॅर्डरों में सालाना आधार पर 48 फीसदी की वृद्धि रही। सर्वाधिक आॅर्डर फैशन उद्योग से जुड़े उत्पादों में आए।

विश्लेषण में पाया गया कि तीसरी श्रेणी के शहरों से मिलने वाले आॅर्डर 32 फीसदी अधिक और दूसरी श्रेणी के शहरों से 20 फीसदी अधिक आॅर्डर मिले। प्रथम श्रेणी के शहरों से मिलने वाले आॅर्डर 28 फीसदी अधिक रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *