September 24, 2024

धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस

0

स्वयंसेवकों को मिला उत्कृष्ट सेवा सम्मान
अमरपाटन

राष्ट्रीय सेवा योजना के 54 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अमरपाटन में 23 सितंबर से 26 सितंबर तक 4 दिवसीय चले कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियों के आयोजन के साथ धूमधाम से मनाया गया। उक्त अवसर पर 23 सितंबर को नवप्रवेशित छात्रों को एनएसएस से जोड़ने के लिए  ज्वॉइन एनएसएस कैंपन चलाया गया। 24 सितंबर को गोदग्राम परसवाही में सद्गुरु सेवा संस्थान चित्रकूट के सहयोग से नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन हुआ।

जिसमें लगभग 150 से ज्यादा हितग्राही लाभान्वित हुए। 25 सितंबर को स्वच्छ परिसर अभियान चलाया गया। जिसमें कार्यक्रम अधिकारी और स्वयंसेवकों ने मिलकर महाविद्यालय परिसर की साफ – सफाई की तथा शपथ ली कि इस जागरूकता अभियान को पूरे महाविद्यालय में हम सालभर चलाएंगे और परिसर को स्वच्छ और साफ रखेंगे। कार्यक्रम के अंतिम दिन परिचर्चा स्वाधीनता संग्राम के सेनानी विषय पर आयोजित की गई।

जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए क्षेत्रीय सेनानियों की बलिदान गाथाओं पर विचार रखे। कार्यक्रम के अंत में सत्र 2021-22 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वयंसेवकों को उत्कृष्ट सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया। सभी कार्यक्रम प्राचार्य डॉ एसपी सिंह के निर्देशन डॉ एसएन मिश्र एवं डॉ एसके वर्मा के मार्गदर्शन तथा कार्यक्रम अधिकारी डॉ श्रीकांत शुक्ला और डॉ साधना मंडलोई के नेतृत्व में संपन्न हुआ। प्रो.अनुष्का सिंह, प्रो.नवीन राय, प्रोफेसर प्रदीप द्विवेदी, ग्रंथपाल  पंकज सेन,  अलका सिंह, हीरालाल पटेल सुबोध शुक्ला, त्रिपुरान्तक शर्मा ने कार्यक्रम के सफल संचालन में विशेष योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *