September 24, 2024

बाबर आजम की क्लास किसी और बल्लेबाज से कहीं बेहतर, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

0

नई दिल्ली
 
पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच तुलना अक्सर होती रहती है, जबकि कोहली क्रिकेट में एक स्थापित बड़ा नाम हैं और अभी बाबर आजम उस लिस्ट में आने की कोशिश में हैं। विराट के कई बल्लेबाजी रिकॉर्ड उन्होंने तोड़े भी हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने दावा किया है कि बाबर आजम की जो क्लास है, उसमें उनके आगे कोई नहीं टिकता।

एशिया कप 2022 में बाबर आजम की फॉर्म खराब रही, लेकिन बीते गुरुवार को उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20आई मैच में शतक जड़ने के साथ फॉर्म में वापसी की। मोहम्मद रिजवान के साथ ओपनिंग करते हुए बाबर ने पाकिस्तान को 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने विश्व रिकॉर्ड भी बनाया, क्योंकि कभी 10 विकेट रहते किसी टीम ने 200 से ज्यादा रन चेज नहीं किए।

66 गेंदों में 110 रन की पारी खेलने वाले बाबर आजम को लेकर शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, "मुझे लगता है कि टारगेट चेज करने के लिए टीम को सलाम। पीछा करते हुए एक समय पर विराट कोहली की महान विशेषता थी, लेकिन अब बाबर ने इसे दोहराया और दिखाया है। बाबर की क्लास इस दुनिया में किसी और से कहीं बेहतर है। उनकी एलिगेंस और शॉट चयन सभी क्लास हैं और अगर उनका स्ट्राइक रेट 150-160 से ऊपर चला जाता है, तो वह कुछ और हो जाते हैं। और जब वह ऐसा करते हैं तो पाकिस्तान मैच जीत जाता है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *