September 23, 2024

पूर्व CM नाथ के साथ निगम आयुक्त ने बांटे चेक,अब हुआ तबादला

0

भोपाल
 कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में पदस्थ नगर निगम आयुक्त हिमांशु सिंह का तबादला सोमवार को नगरीय प्रशासन एवं विकास संचालनालय भोपाल में किया गया है. उनके स्थान पर सागर स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह राजपूत को भेजा गया है.

हिमांशु सिंह के तबादले की वजह बना है उन पर लगा एक आरोप. आरोप यह है कि पीएम आवास योजना में श्रमिकों को मिलने वाली सब्सिडी के चेक कमलनाथ के आवास से बांटे गए. दरअसल, छिंदवाड़ा में रविवार को हितग्राहियों को यह चेक बांटे गए थे, जिसमें कमलनाथ के बंगले पर उनके साथ ही नगर निगम आयुक्त हिमांशु सिंह भी मौजूद थे. वहीं, नए आयुक्त राहुल सिंह राजपूत केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को खास बताए जा रहे हैं.

प्रभारी मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष से हुई थी शिकायत
रविवार को जैसे ही सोशल मीडिया पर इस मामले के फोटो सार्वजनिए हुए, वैसे ही छिंदवाड़ा जिलाध्यक्ष विवेक साहू ने  पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रभारी मंत्री कमल पटेल को हिमांशु सिंह की शिकायत कर दी. इसके बाद सोमवार दोपहर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सीएम हाउस गए थे. सूत्र बताते हैं कि तभी उन्होंने सीएम से इस मामले की शिकायत की और फिर शाम होते-होते सिंह के तबादला आदेश जारी हो गए.

यह है मामला
पीएम आवास योजना में श्रमिक कल्याण योजना में रजिस्टर्ड श्रमिकों को एक लाख की सब्सिडी मिलती है. ये राशि श्रम विभाग नगर निगम को देता है. इसी राशि को नगर निगम को हितग्राहियों को देनी थी. यह काम नगर निगम के दफ्तर में ऑनलाइन होना था लेकिन छिंदवाड़ा में नाथ के बंगले पर उनके हाथों कमिश्नर सिंह ने सोनपुर मल्टी में रहने वाले 104 श्रमिकों के नाम डमी चेक वितरित कराए और बाद में उनके खातों में राशि ट्रांसफर की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *