September 23, 2024

बिहार: आइपीएस अफसरों का तबादला, एडीजी से लेकर तक सिटी एसपी तक हैं इस लिस्‍ट में शामिल

0

पटना
बिहार में गृह विभाग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अफसरों का तबादला किया गया है। इन अफसरों को नई जिम्‍मेदारी दी गई है। इनमें एडीजी से लेकर सिटी एसपी रैंक तक के अफसर शामिल हैं। पटना के रेल एसपी प्रमोदी मंडल को मुजफ्फरपुर के रेल एसपी का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है। वहीं गया में नए सिटी एसपी को भेजा गया है।

डीजीपी निर्गत करेंगे रिल‍िव आर्डर
बिहार सरकार के गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। सरकार के अवर सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि डीजीपी इन अफसरों को रिलीव आर्डर निर्गत करेंगे। इस अधिसूचना के मुताबिक राज्‍य के आधा दर्जन आइपीएस को नई जवाबदेही दी गई है। एडीजी रैंक के दो अफसरों का तबादला किया गया है।

एडीजी कमजोर वर्ग का भी तबादला
अधिसूचना के मुताब‍िक एडीजी आर मलार विझी को एडीजी कमजोर वर्ग की जिम्मेदारी दी गई है। एडीजी अनिल किशोर यादव को कमजोर वर्ग की जिम्‍मेदारी से मुक्‍त करते हुए एडीजी प्रशिक्षण की जिम्‍मेदारी दी गई है। उन्‍हें एडीजी नागरिक सुरक्षा का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है।

अशोक कुमार प्रसाद को गए गया
मुजफ्फरपुर के रेल एसपी रहे अशोक कुमार प्रसाद गया के नए सिटी एसपी बनाए गए हैं। पटना के रेल एसपी प्रमोद मंडल को मुजफ्फरपुर रेल एसपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। दलजीत सिंह को सीआइडी के डीआइजी का अतिरिक्त प्रभार मिला है। गया के सिटी एसपी रहे राकेश कुमार को अश्वारोही विशेष सशस्त्र पुलिस, आरा के समादेष्टा की नई जवाबदेही दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *