September 23, 2024

पीईबी की भर्ती परीक्षा अब 6 नवंबर को आयोजित होगी

0

भोपाल

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड पीईबी द्वारा आयोजित की जानेवाली भर्ती परीक्षा की नई तिथियां घोषित कर दी गई हैं. समूह.3 उपयंत्री मान चित्रकारए समयपाल एवं समकक्ष पदों की भर्ती एवं बैकलॉग भर्ती के लिए आयोजित संयुक्त भर्ती परीक्षा अब 6 नवंबर को आयोजित की जाएगी। पहले यह परीक्षा 12 और 13 अक्टूबर को आयोजित की जानी थी। परीक्षा की अन्य सभी शर्ते पूर्व अनुसार यथावत रहेंगी।

पीईबी की भर्ती परीक्षा

राज्य सरकार ने पीईबी को प्रतियोगी परीक्षाओं को आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी- प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड यानि पीईबी प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने की दिशा में काम कर रहा है. राज्य सरकार ने पीईबी को प्रतियोगी परीक्षाओं को आयोजित करने की जिम्मेदारी सौंपी है. आगामी माहों में पीईबी कई परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा है.

बैकलॉग भर्ती के लिए आयोजित संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 की तारीख पहले 12 और 13 अक्टूबर 2022 तय की गई थी- इनमें से कई अहम परीक्षाओं की तिथियां पीईबी ने आगे बढ़ा दी थी जिसमें संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 भी शामिल थी। उपयंत्री और मानचित्रकार समयपाल एवं समकक्ष पदों की भर्ती एवं बैकलॉग भर्ती के लिए आयोजित संयुक्त भर्ती परीक्षा 2022 की तारीख पहले 12 और 13 अक्टूबर 2022 तय की गई थी. यह अहम परीक्षा दो दिन आयोजित की जानी थी लेकिन इसकी तिथि में बदलाव कर दिया गया।

तिथि के अलावा परीक्षा के स्वरूप में कोई बदलाव नहीं किया गया- पीईबी के अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त परीक्षा अब 6 नवंबर को आयोजित की जाएगी. हालांकि तिथि के अलावा परीक्षा के स्वरूप में कोई बदलाव नहीं किया गया है. अधिकारियों के अनुसार इस संयुक्त परीक्षा की अन्य सभी शर्ते पूर्व अनुसार यथावत रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *