September 23, 2024

ग्राम पंचायत अमिलवान आयोजित शिविर में विधायक कलेक्टर के द्वारा हितग्राहियो को गया लाभान्वित

0

सिंगरौली
मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत ग्राम पंचायत अमिलवान में आयोजित शिविर में देवसर विधानसभा के विधायक श्री सुभाष रामचरित बर्मा, कलेक्टर कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा पहुचकर निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। इस दौरान विधायक श्री बर्मा के द्वारा शिविर में उपस्थित  आमजन की समस्याओं को सुना एवं शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को विस्तार से समझाया।

कलेक्टर  ने शिविर के दौरान प्राप्त आवेदनों के संबंध में जानकारी ली एवं ग्राम के कुल पात्र सदस्य और कुल कितने लोगों के आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं। कितने सदस्यों के बनाए जाने शेष हैं के संबंध में जानकारी ली, साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए कि कोई भी पात्र परिवार शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे, सभी पात्र परिवारों को इसका लाभ मिले। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि शिविर में उपस्थित एवं घर-घर सर्वे के दौरान आमजनों को मिलने वाले शासकीय योजनाओं के लाभ तथा ऐसे सदस्य जो पात्र हैं, किन्तु उन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिला है, उन सभी पात्र हितग्राहियों की विस्तृत जानकारी एकत्र की जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में पूरी गंभीरता से कार्य किया जाए।

कलेक्टर ने कहा कि  अभियान अंतर्गत सभी परिवारों की पूरी जानकारी एकत्र की जाए कि परिवार में कितने लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ मिल रहा है और ऐसे पात्र व्यक्तियों की जानकारी जिन्हें पात्रता अनुसार योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र हितग्राहियों को उसकी पात्रता अनुसार योजनाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाना है, ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। शिविर में जनपद पंचायत बैढ़न के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक मिश्रा सहित नोडल एवं सेक्टर अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *