September 23, 2024

आइसलैंड बोर्ड ने भारत-PAK सीरीज कराने का ऑफर दिया

0

  नई दिल्ली
टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच 10 साल से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. दोनों टीमों के बीच 15 साल पहले टेस्ट सीरीज हुई थी. मगर यह दोनों ही टीमें आईसीसी टूर्नामेंट्स में एक-दूसरे से भिड़ती रही हैं. अब 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा.

मगर इससे पहले ही भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर जमकर घमासान शुरू हो गया है. इसकी शुरुआत इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने की. उसने दोनों देशों के बीच अपने देश में टेस्ट सीरीज कराने का ऑफर दिया.

आइसलैंड बोर्ड ने भी सीरीज का ऑफर दिया

ईसीबी के इस ऑफर पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी करारा जवाब दिया. मगर इसी बीच इस मामले में दूसरे देश आइसलैंड की एंट्री हो गई है. आइसलैंड ने भी एक ट्वीट करते हुए अपने देश में भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज कराने का ऑफर दिया है. मगर ट्वीट की भाषा देखकर लगता है कि आइसलैंड ने सुर्खियां बटोरने के लिए मजाकिया अंदाज में यह बात कही है.

आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा, 'हमने सुना है कि इंग्लैंड बोर्ड ने अपने देश में भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज कराने का ऑफर दिया है. हम भी आधिकारिक तौर पर ICC को यही ऑफर देते हैं. साथ ही जून-जुलाई में 24 घंटे डे-लाइट प्रदान कर सकते हैं. साथ ही मैच कवर करने के लिए बेहतर ट्विट्स भी कर सकते हैं. स्नाइपर सुरक्षा भी.'

ईसीबी का ऑफर, बीसीसीआई ने भी दिया जवाब

बता दें कि Telegraph की रिपोर्ट के मुताबिक ECB के उपाध्यक्ष मार्टिन डार्लो ने इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच जारी टी20 सीरीज के दौरान पीसीबी के साथ बातचीत की है. इसके मुताबिक ईसीबी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत-पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता है.

इस पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए जवाब दिया. उन्होंने कहा, 'पहली बात तो यह है कि ईसीबी ने भारत-पाकिस्तान श्रृंखला को लेकर पीसीबी से बात की है जो कि थोड़ा अजीब है. किसी भी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का फैसला बीसीसीआई नहीं, बल्कि सरकार करेगी. अभी यथास्थिति बरकरार है. हम पाकिस्तान के खिलाफ केवल आईसीसी जैसे बड़े इवेंट्स में ही खेलेंगे.'

भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी सीरीज

बता दें कि टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच पिछली टेस्ट सीरीज 2007 में हुई थी, तब पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा किया था. इसके बाद 2012-13 में भारतीय सरजमीं पर दोनों देशों के बीच सीमित ओवर्स की द्विपक्षीय सीरीज हुई थी. तब पाकिस्तान ने तीन वनडे और दो टी20 मुकाबलों के लिए भारत का दौरा किया था. जहां वनडे सीरीज में पाक टीम 2-1 से विजयी हुई थी, वहीं टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही. इसके बाद से दोनों देशों के बीच कोई सीरीज नहीं हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *