September 23, 2024

शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से हो रहा बदलाव-कवासी

0

सुकमा
सुकमा जिला मुख्यालय स्थित मिनी स्टेडियम में जिला स्तरीय राजीव युवा मितान क्लब का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में प्रदेश के आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा, विधायक चित्रकोट राजमन बेंजाम, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, बीजापुर जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर पोडियामी, सुकमा नगर पालिका अध्यक्ष जगन्नाथ साहू सहित समस्त जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाशक्ति पर भरोसा दिखाया है। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण क्षेत्र में बदलाव दिख रहा है। जहां नई पीढ़ी को सामाजिक जिम्मेदारियां के प्रति जागरूक कर, मुख्यधारा से जोड़कर समाज को बेहतर बनाने की दिशा में सफल प्रयास किया जा रहा है। इन युवा क्लब द्वारा हर छोटी बड़ी क्रिया जो समाज हित में है जैसे वृक्षारोपण, आपदा के समय राहत पहुंचाना, शासकीय योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करने हितग्राहियों का चयन करने, स्वास्थ्य के प्रति जागरुक करने, कुपोषण को दूर करने, जल और पर्यावरण का संरक्षण करने, रोजगारमूलक योजनाओं से युवाओं को जोड?े, संस्कृति और परंपरा का संरक्षण आदि कार्य इन युवाओं की जिम्मेदारी है। राजीव युवा मितान क्लब के माध्यम से युवाओं को आर्थिक रुप से सहायता मिलेगी, जिससे वे इस कार्य के लिए दूसरे युवाओं को भी आसानी से जोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा की शासन द्वारा आदिवासियों के हित में नीतियां बनाई जा रही है, जल जंगल जमीन का पट्टा दिया जा रहा है, ग्रामीण आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने महिलाओं, युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा रहा है। पोटकपल्ली जैसे अंदरूनी गांव में बिजली पहुंचाई है।

सीआई नेता मनीष कुंजाम के कल के बयान का जवाब देते हुए मंत्री कवासी लखमा ने कहा मनीष कुंजाम आदिवासियों के हितैषी होने का ढोंग करते हैं,दरसल मनीष कुंजाम पूँजी पतियों एवं भाजपा के एजंट हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *