September 23, 2024

अर्शदीप सिंह ने डेविड मिलर को ऐसे फंसाया, T20I क्रिकेट में पहली बार हुए 0 पर आउट

0

नई दिल्ली
कुछ सप्ताह पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को जमकर ट्रोल किया गया था, क्योंकि उन्होंने एशिया कप 2022 के एक अहम मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कैच ड्रॉप कर दिया था। हालांकि, इसके बाद उसी मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की, लेकिन टीम जीत नहीं पाई, लेकिन अच्छी बात ये थी कि इस गम को उन्होंने उसी समय भुला दिया था और अब वे दमदार गेंदबाज नजर आ रहे हैं, जहां साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने एक ऐसे बल्लेबाज को बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड किया, जो अभी तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 0 पर आउट नहीं हुआ था।

दरअसल, 23 वर्षीय अर्शदीप सिंह ने तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20आई सीरीज के पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिली। इसी मैच के दौरान उन्होंने डेविड मिलर को 0 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। टी20आई क्रिकेट में ऐसा पहली बार था, जब वे बिना खाता खोले आउट हुए। हालांकि, ये सब अर्शदीप सिंह ने किया कैसे, ये भी उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया। उन्होंने ये भी बताया कि उन्होंने डेविड मिलर को कैसे फंसाया।  

अर्शदीप सिंह ने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, "पहले ओवर में डीसी भाई (दीपक चाहर) ने टोन सेट किया और हमें पता था कि पिच से काफी मदद मिल रही है। योजना इसे सरल रखने और सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की थी। मैंने मिलर के विकेट का आनंद लिया, क्योंकि मुझे लगा कि वह एक आउटस्विंगर की उम्मीद कर रहा है, लेकिन मैंने इसके बजाय एक इनस्विंगर गेंद डाली। मैं तरोताजा महसूस कर रहा हूं, एनसीए में अच्छा ट्रेनिंग सेशन रहा और उम्मीद है कि मैं आगे भी इस तरह का प्रदर्शन करूंगा।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *