September 23, 2024

मध्यानभोजन में बच्चों को खाने में दिया चावल और नमक, प्रिंसिपल निलंबित

0

  अयोध्या

अयोध्या जनपद के बीकापुर क्षेत्र के परिषदीय प्राथमिक स्कूल डीहवा पांडेय का पुरवा में मिड-डे मील के तहत बच्चों को चावल और नमक खाने परोसा गया. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होते ही प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया. इस मामले पर जिलाधिकारी का कहना है कि सबूतों के आधार पर ही कार्रवाई की गई है, मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि गांव के पास स्कूल होने के कारण कई बच्चे भोजन लेकर घर चले जाते हैं और फिर बाद में वापस आते हैं. इनमें से कुछ बच्चों ने घर पर अपने अभिभावकों से स्कूल में नमक चावल मिलने की बात कही. जिसके बाद कई बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए तथा नाराजगी जताई.  

वायरल वीडियो में शख्स लगातार कहते हुए सुनाई देता है कि ''इस मामले में शिक्षक और ग्राम प्रधान ने जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया है. फिर कौन जिम्मेदार है?''  शख्स आगे कहता है कि ''आप देख सकते हैं ये सभी बच्चे चावल और नमक खा रहे हैं. कौन अपने बच्चों को ऐसे स्कूल में भेजना चाहेगा? वह कहता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यह वीडियो देखना चाहिए''.

इस मामले में अब जिलाधिकारी अयोध्या नीतीश कुमार ने संबंधित परिषदीय विद्यालय की प्रधानाध्यापिका एकता यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने इस पूरे मामले की जांच करने और समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं. इस घटना ने एक बार बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *