September 23, 2024

पाचीलाल के साथ गवर्नर से मिले कमलनाथ, किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग

0

भोपाल
अगस्त माह में धार जिले के कारम डैम में लीकेज के कारण बने हालातों के कारण प्रभावित हुए किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविन्द सिंह विधायक पाचीलाल मेड़ा के साथ गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे। मुलाकात के दौरान इन नेताओं ने राज्यपाल से कारम डैम के करप्शन की जांच और इसके कारण प्रभावित हुए लोगों को राहत राशि दिए जाने की मांग की।

विधायक पाचीलाल मेड़ा ने 304 करोड़ की लागत से बनाए जा रहे कारम डैम के निर्माण में सारथी कंसट्रक्शन कम्पनी के काम में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए आदिवासियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए इसी माह पदयात्रा शुरू की थी। यह पदयात्रा धार से इंदौर, देवास, सीहोर होते हुए आज भोपाल पहुंची है। इस पदयात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविन्द सिंह राजधानी के लालघाटी चौराहे से शामिल हुए और इसके बाद सभी राजभवन पहुंचे और मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। मेड़ा ने 21 सितम्बर से पदयात्रा शुरू की थी। उन्होंने कहा कि कारम डैम से प्रभावित आदिवासी आज भी जंगल में रह रहे हैं और उन्हें कोई मुआवजा नहीं दिया गया है। उनके पास खाने पीने का सामान नहीं है और गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया है। कारम डैम के निर्माण में करप्शन करने वाले आरोपियों को पुलिस बचा रही है। इसलिए कार्यवाही की जाए।

लालघाटी में रोका पु्लिस ने
आदिवासी न्याय यात्रा के भोपाल पहुंचने पर पुलिस ने लालघाटी में बेरीकेट्स लगाकर यात्रा में शामिल आदिवासियों को रोक दिया। इस कारण पुलिस और यात्रा में शामिल कांग्रेसियों, आदिवासियों के बीच बहस और झूमाझटकी की स्थिति भी बनी। इस बीच नारेबाजी करते हुए न्याययात्रा में शामिल लोग वहीं धरने पर बैठ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *